अमरावतीमुख्य समाचार

रोजाना 9 हजार किमी दौड रही 36 बसेस

रापनि के अमरावती डिपो को डेली 3.5 लाख की आय

* 72 कर्मचारियों के भरोसे पर 36 फेरियों का नियोजन
अमरावती/दि.8– राज्य परिवहन महामंडल के कर्मचारी हडताल के कारण समूचे जिले में एसटी की सेवा प्रभावित है. अब तक जिले के 8 बस डिपों में 180 चालक वाहक काम पर लौटें है. जिनकी मदद से विविध मार्ग पर एसटी की 503 फेरियां लग रही है. बात करें अमरावती मध्यवर्ती बस डिपो की, तो अमरावती बस डिपो में 28 वाहक, 22 चालक, 22 ठेका कर्मचारी ऐसे कुल 72 कर्मचारियों के माध्यम से 35 से 36 फेरियां हो रही है. अमरावती डिपो से डेली 8 से 9 हजार किलो मीटर की यात्रा लालपरी कर रही है. इससे अमरावती डिपो को डेली 3.5 लाख रुपए की आय हो रही है, ऐसा अमरावती डिपो के यातायात निरिक्षक श्रीकांत देवरे ने दै. अमरावती मंडल को बताया.
राज्य परिवहन महामंडल के हडताली कर्मचारियों को काम पर लौटने की अपील किये जाने के बाद 85 कर्मचारी काम पर लौट आये है. जिससे अब जिले में काम पर लौटे एसटी कर्मचारियों की संख्या 700 हो गई है. इनमें से जो 85 कर्मचारी काम पर लौटे है, उनमें से 55 कर्मचारियों पर की गई सेवा बर्खास्त की कार्रवाई पीछे ले ली गई है. इसमें अमरावती डिपो के 3 वाहकों का समावेश है. अमरावती डिपो के यातायात निरिक्षक श्रीकांत देवरे ने दी जानकारी अनुसार वर्तमान में अमरावती डिपो से एसटी बसेस की 36 फेरियां हो रही है. जिससे अमरावती डिपो को डेली 3.5 लाख रुपए की आय हो रही है. इससे पहले 18 सेे 19 हजार किलो मीटर की यात्रा करने के बाद जितनी आय महामंडल को होती थी, उतनी ही आय केवल 9 हजार किलो मीटर की यात्रा में हो रही है. जिससे महामंडल को फायदा हो रहा है.

* जिले में 697 कर्मचारी दे रहे सेवा
राज्य परिवहन महामंडल के विभागीय यातायात नियंत्रक श्रीकांत गभणे ने दिये जानकारी अनुसार वर्तमान में जिले के 8 बस डिपो में 697 कर्मचारी सेवा दे रहे है. वहीं 1150 कर्मचारी अभी भी हडताल पर है. अब तक जिले के 400 से अधिक कर्मचारियों पर सेवा बर्खास्त की कार्रवाई की गई थी. लेकिन काम पर लौटने वाले कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई पीछे लेने की प्रक्रिया शुरु है. राज्य सरकार में विलिनीकरण के लिए विगत साडे 4 महीने से कर्मचारी हडताल पर है. जिससे कई गांवों की बस फेरियां अभी भी प्रभावित है. वर्तमान में जो 503 फेरियां हो रही है, उनमें 10 फेरियां शिवशाही की तो 493 फेरियां महामंडल की बसेस की लग रही है.

Related Articles

Back to top button