अमरावतीमुख्य समाचार

पूज्य पंचायत कंवरनगर के 13 पदों हेतु 36 प्रत्याशी मैदान में

कल नामांकन वापसी का अंतिम दिन, कल ही स्पष्ट होगी स्थिति

अमरावती/दि.22– आगामी 27 मार्च को पूज्य पंचायत कंवरनगर की 13 सदस्यीय कार्यकारिणी हेतु चुनाव होने जा रहे है. जिसके लिए नामांकन प्रस्तुत करने का आज अंतिम दिन रहा और इन 13 पदों के लिए कुल 36 प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन पेश किये जा चुके है. वहीं कल नामांकन वापसी का अंतिम दिन है. जिसके बाद चुनावी बिसात को लेकर स्थिति पूरी तरह से साफ हो जायेगी.
बता दें कि, हाल ही में पूज्य पंचायत कंवरनगर के सक्रिय सदस्यों हेतु लोकतांत्रिक पध्दति से चुनाव करवाते हुए 85 सदस्यों का चयन किया गया. पश्चात इन्हीं सदस्यों में से पंचायत की 13 सदस्यीय कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया शुरू की गई. चूंकि इस वर्ष पंचायत में चुने गये अधिकांश सदस्यों का यह मानना था कि, जिस तरह क्रियाशिल सदस्यों का लोकतांत्रिक पध्दत से चयन हुआ, उसी तरह पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का चयन भी गुप्त मतदान पध्दति के जरिये लोकतांत्रिक तरीके से हो. ऐसे में पूज्य पंचायत कंवरनगर द्वारा निर्वाचन समिती का गठन करते हुए कार्यकारिणी पदाधिकारियों के चयन हेतु निर्वाचन प्रक्रिया शुरू की गई.
ज्ञात रहे कि, पूज्य पंचायत कंवर नगर की 13 सदस्यीय कार्यकारिणी में एक अध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, एक सचिव, दो सहसचिव, एक कोषाध्यक्ष, एक सहकोषाध्यक्ष व तीन कार्यकारी सदस्यों का समावेश होता है. इसमें से अध्यक्ष पद हेतु 3, चार उपाध्यक्ष पदों हेतु 10, सचिव पद हेतु 2, दो सहसचिव पदों हेतु 6, कोषाध्यक्ष पद हेतु 2, सहकोषाध्यक्ष पद हेतु 3 तथा तीन कार्यकारी सदस्य पदों हेतु 10 प्रत्याशियों के नामांकन प्राप्त हो चुके है. ऐसे में सभी पदों के लिए कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है.
पूज्य पंचायत कंवरनगर की 13 सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव हेतु नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन था. इसके तहत सोमवार 21 मार्च व मंगलवार 22 मार्च की सुबह 10 से 12 बजे तक नामांकन पत्रों को स्वीकार किया गया. जिसके तहत कुल 13 पदों हेतु 36 नामांकन प्राप्त हुए. वहीं अब कल बुधवार 23 मार्च की दोपहर तक नामांकन पत्र वापिस लिये जा सकेंगे और गुरूवार 24 मार्च की सुबह मैदान में डटे रहनेवाले प्रत्याशियों की अंतिम सुची जारी की जायेगी. किंतु किन प्रत्याशियों ने नामांकन वापिस लिये और अब मैदान में कौन से प्रत्याशी मौजूद है, यह कल 23 मार्च की दोपहर 12 बजे के आसपास ही स्पष्ट हो जायेगा. ऐसे में अब सभी की निगाहें इस ओर लगी हुई है कि, कल किन-किन प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन वापिस लिये जाते है और क्या किसी पद के लिए किसी प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन भी हो सकता है. हालांकि ऐसा होने की संभावना काफी कम नजर आ रही है और लगभग सभी पदों के लिए मुकाबला आमने-सामनेवाला है.

* किस पद की रेस में कौन प्रत्याशी
– अध्यक्ष
प्रेमचंद कुकरेजा
मोहनलाल मंधानी
राजकुमार रत्नानी

– उपाध्यक्ष (चार पद)
बलदेव बजाज
विजय खत्री
शंकरलाल शादी (जागवानी)
राजेश शादी
संतोष सबलानी
शंकरलाल मंधान
मोहनलाल मंधानी
विजय मकडा
सदुराम पुन्शी
राजेश नानवानी

– सचिव
सुनील डेंबला
ओमप्रकाश खेमचंदानी

-सहसचिव (दो पद)
मुकेश खत्री
राजा नानवानी
प्रदीप हरवानी
संजय शादी
सुनील छबीरा
विशाल राजानी

– कोषाध्यक्ष
घनश्याम बत्रा
दीपक मोरडिया

– सहकोषाध्यक्ष
मुकेश बख्तार
जगदीश दौलतानी
मनोहर झांबानी

– कार्यकारी सदस्य (तीन पद)
राजेश खत्री
संजय कटारिया
अनिल अडवाणी
महेश बत्रा
विजय हरवानी
जगदीश छतवानी
कपिल बख्तार
मनीष झांबानी
इंदरलाल दीपवानी
मुकेश फेरवानी

 

Related Articles

Back to top button