अमरावतीविदर्भ

अमरावती जेल में ३६ कैदी कोरोना पॉजिटीव

(Prisoner Corona Positive in Amravati Jail) राज्य की २७ जेलों में पहुंचा कोरोना वायरस

प्रतिनिधि/ दि.२२

अमरावती – राज्य के २७ जेलों में कोरोना वायरस ने अपने पांव पसारे है. जिनमें कुल १४७८ कैदी कोरोना संक्रमित पाये गए. जिनमें अब तक ६ कैदियों की मौत हो चुकी है. जबकि अमरावती के जेल में अब तक ३६ मरीज कोरोना पॉजिटीव पाये गए. इनमें सबसे कोरोना पॉजिटीव हुए एक कैदी की पैरोल पर छुटने के बाद मौत हो गई थी.

अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में पहले १० कैदी उसके बाद २४ और अब २ ऐसे अब तक सजा काट रहे ३६ कैदी कोरोना वायरस की चपेट में आये है. सबसे पहले पैरोल पर छुटने के बाद एक कैदी कोरोना पॉजिटीव पाये जाने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. फिलहाल अमरावती जेल में नये आने वाले कैदियों को सीधे जेल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. नये कैदियों के लिए भिवापुरकर अंध विद्यालय में अस्थायी जेल तेयार किया गया है. यहां क्वारेंटाइन रखने के बाद जेल में ले जाया जाता है, वहां भी एक अलग बैरेक में क्वारेंटाइन सेंटर तैयार किया गया है. आने वाले कैदियों को वहां रखने के बाद ही अंदर अन्य कैदियों के साथ रखा जाता है, इतनी सावधानी बरतने के बाद भी मध्यवर्ती कारागृह में कोरोना वायरस ने प्रवेश कर अपने पांव पसारना शुरु कर दिया है. कोरोना से बचाव के लिये जेल प्रशासन व्दारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

इसी तरह राज्य की २७ जेलों में १ हजार ४७८ लोग कोरोना संक्रमित पाये गए. इनमें से अब तक ६ लोगों की मौत हो चुकी है. जेल विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक १ हजार १६६ कैदियों व ३१२ जेल कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टी हुई है. इसमें से ६ कैदियों की मौत हो चुकी है. जहां तक कैदियों की बात है तो नागपुर जेल संक्रमण के २१९ मामलों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसके बाद पुणे के येरवदा जेल में कुद १९० कैदी संक्रमित पाये गए. मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में १८२, सांगली के जेल में १४५ मामले सामने आये है. नागपुर में अब तक ६२ जेल कर्मचारी, मुंबई में ४६, ठाणे में ३५, औरंगाबाद में ३४, कल्याण में ३१ और येरवदा जेल में २६ जेल कर्मचारी संक्रमित पाये गए. ऐसे ११६६ कैदियों में से १४८ कैदी और ३१२ जेल कर्मचारियों में से २७२ कर्मचारी ठिक हो चुके है.

Related Articles

Back to top button