अमरावती

जिले के 395 महाविद्यालयों को लगेंगे पुन: ताले

उच्च शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने की घोषणा

  • विद्यापीठ को लिखित आदेश की प्रतीक्षा

अमरावती/दि.6 – राज्य में दिनों दिन बढ रहे कोरोना प्रादुर्भाव के चलते राज्य के उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने राज्य के विद्यापीठ व महाविद्यालयों को 15 फरवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया था और उसकी बकायदा घोषणा भी की थी. इसके अनुसार संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत आने वाले सभी 395 महाविद्यालयों को पुन: ताले लगेंगे. इस संदर्भ में विद्यापीठ व्दारा हलचल शुरु कर दी गई है किंतु राज्य सरकार के लिखित आदेशों की प्रतीक्षा विद्यापीठ को है. राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज पाए जाने के पश्चात संपूर्ण राज्यभर में चिंता का वातावरण बना है.
कोरोना की तीसरी संभावित लहर की घोषणा भी राज्य सरकार की ओर से की गई. राज्य में दिनों दिन करोना के मरीजों की संख्या बढ रही है. जिसमें लॉकडाउन लगाए जाने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है. अभी हाल ही में शाला, महाविद्यालय शुरु कर दिए गए है किंतु अब पुन: कोरोना की पार्श्वभूमि पर मरीजों की संख्या बढने पर विद्यार्थियों को कोरोना से सुरक्षित रखा जाए इसके लिए राज्य सरकार व्दारा यह निर्णय लिया गया है.
राज्य के उच्च तंत्र शिक्षण मंत्री उदय सामंत ने 15 फरवरी तक राज्य के सभी महाविद्यालय बंद रखने का निर्णय लिया है. जिसमें विद्यापीठ में हलचल शुरु कर दी गई है. किंतु अब तक लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ ऐसी जानकारी अमरावती विद्यापीठ व्दारा दी गई.

आदेश प्राप्त होते ही की जाएगी कार्रवाई

कोरोना के बढते प्रादुर्भाव को देखते हुए प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के तौर पर राज्य के उच्च व तंत्र शिक्षामंत्री उदय सामंत व्दारा विद्यापीठ अंतर्गत आनेवाले कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. किंतु इस संदर्भ में अब तक लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुए है. आदेश प्राप्त होते ही कार्रवाई शुरु की जाएगी.
– डॉ. तुषार देशमुख,
कुलसचिव संत गाडगे बाबा विद्यापीठ अमरावती

Related Articles

Back to top button