अमरावतीमुख्य समाचार

4 फर. को सीपीडीए का दिल्ली में धरना

शिरूर में संपन्न बैठक में लिया गया निर्णय

अमरावती/दि.31– विगत दिनों कंझ्यूमर प्रॉडक्टस डिस्ट्रीब्यूटर्स एसो. (सीपीडीए) की पुणे जिला शाखा की बैठक पुणे के शिरूर में संपन्न हुई. जिसमें ‘एक राष्ट्र-एक दाम’ की मांग बुलंद करते हुए वितरक व्यापारी हितों को लेकर चर्चा की गई. साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों व ऑनलाईन व्यापार को लेकर सरकार द्वारा अपनायी जा रही नीतियों का निषेध करते हुए तय किया गया कि, सीपीडीए द्वारा आगामी 4 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया जायेगा. जिसमें समूचे देश के सीपीडीए पदाधिकारी हिस्सा लेंगे.
सीपीडीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष धैर्यशिल पाटील, उपाध्यक्ष मधुकर गायकवाड, सचिव प्रफुल जैन तथा संगठन मंत्री श्याम शर्मा ने 4 फरवरी को दिल्ली में आयोजीत होने जा रहे धरना प्रदर्शन में सभी वितरक व्यवसायियों से शामिल होने का आवाहन करते हुए कहा कि, कोविड संक्रमण काल की आड लेते हुए सरकार द्वारा समूचे देश में ऑनलाईन व्यापार करनेवाली ई-कॉमर्स कंपनियो को प्रोत्साहित करने का काम किया गया. जिससे वितरण व्यवसाय से जुडे व्यापारियों का अस्तित्व खतरे में है. वितरण व्यवसाय से केवल व्यापारियों ही नहीं, बल्कि उनके साथ काम करनेवाले कई कर्मचारियों की रोजी-रोटी का भी मसला जुडा हुआ है. जिनका रोजगार बचाया जाना बेहद जरूरी है. इसके साथ ही विभिन्न कंपनियों द्वारा अपने उत्पादों को अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग दाम में वितरक व्यवसायियों को उपलब्ध कराया जाता है. जिससे बाजार में जमकर अंडर कटींग होती है. ऐसे में दामों को लेकर सभी कंपनियों द्वारा पूरे देश में एक समान नीति अपनायी जानी चाहिए और प्राईमरी के साथ ही एक समान सेकेंडरी स्कीम दी जानी चाहिए, ताकि अंडर कटींग के नाम पर बेवजह की प्रतिस्पर्धा व डम्पिंग जैसी समस्या न पैदा हो.
सीपीडीए के राष्ट्रीय अध्यक्ष धैर्यशिल पाटील की अध्यक्षता में पुणे जिले के शिरूर में आयोजीत इस बैठक में एसो. के संगठन मंत्री श्यामसुंदर शर्मा ने भी हिस्सा लेते हुए उपस्थित पदाधिकारियों का यथोचित मार्गदर्शन किया. इस बैठक में पुणे व पिंपरी-चिचवड शहर सहित पुणे जिले की शिरूर, हवेली, मुलशी, मावल, भोर, वेल्हा, पुरंदर, बारामती, इंदापुर, दौंड, खेड, जुन्नर व आंबेगांव इन तहसीलों के वितरक व्यवसायी बडी संख्या में उपस्थित थे. साथ ही सीपीडीए व एमसीपीडीएफ के विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष एवं प्रमुख पदाधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button