अमरावती

24 घंटे में 4 नााबालिग लापता

लापता होने वालो में 3 लडकियां व 1 लडका शामिल

अमरावती/दि.14– विगत 24 घंटे के दौरान ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय अंतर्गत तिवसा, धारणी, दर्यापुर व दत्तापुर पुलिस थाना क्षेत्र के पांच अलग-अलग स्थानों से 4 नाबालिग लापता हुए. लापता होने वालों में 3 नाबालिग लडकियों व 1 नाबालिग लडके का समावेश है. इस संदर्भ में मिली शिकायतों के आधार पर संबंधित पुलिस थानों द्वारा मामले की जांच करते हुए नाबालिगों की तलाश की जा रही है.
तिवसा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत तलेगांव ठाकुर में रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग लडकी घर में किसी को कुछ बताए बिना कही चली गई. जिसकी परिचितों व आसपडोस के यहां खोजबीन करने पर भी कोई खबर नहीं मिली. पश्चात नाबालिग के पिता की शिकायत पर तिवसा पुलिस ने भादंवि की धारा 363 के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु की.

इसी तरह धारणी पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग लडकी को किसी अज्ञात ने बहला-फूसलाकर घर से भगा लिया. लडकी की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने भादंवि की धारा 363 के तहत अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है. इसके अलावा दर्यापुर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला की नाबालिग लडकी 13 नवंबर की दोपहर अपने घर के आंगण में पटाखे फोड रही थी. थोडी देर बाद जब उक्त महिला अपनी बेटी को आवाज देने हेतु पहुंची, तो वह आंगण में दिखाई नहीं दी. साथ ही जान पहचान वालों के यहां खोजबीन करने पर भी उसका कोई पता नहीं चला. इसके अलावा उक्त नाबालिग लडकी के पास रहने वाला मोबाइल फोन भी स्वीचऑफ बता रहा था. ऐसे में उक्त महिला ने पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि, संभवत: उसकी बेटी को किसी अज्ञात ने बहला-फूसलाकर भगा लिया है. दर्यापुर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसके साथ ही दत्तापुर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली युवती जब दीपावली का पर्व मनाने के लिए अपने घर पहुंची, तो उसका नाबालिग भाई घर पर दिखाई नहीं दिया. जिसके बारे में पूछताछ करने पर मां ने बताया कि, वह बाहर जाने की बात कहकर घर से निकला था. लेकिन जब काफी देर बाद भी वह घर पर वापिस नहीं लौटा, तो उसकी गुमशुदगी को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. जिसमें आरोप लगाया गया है कि, संभवत: किसी ने उस लडके को बहला-फूसलाकर घर से भगा लिया है. इस शिकायत के आधार पर दत्तापुर पुलिस ने धारा 363 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button