अमरावतीमुख्य समाचार

हत्या का प्रयास करनेवाले 4 धरे गए

बहन-भाई पर चाकू से किया सपासप वार

* भाई पर निजी अस्पताल और बहन पर पीडीएमसी में इलाज जारी
* फ्रेजरपुरा के बेनोडा, पंचशील झंडे के पास की सनसनीखेज वारदात
* हत्यारों के साथ हमलावरों को देखकर परिसर में मची थी भगदड
अमरावती/ दि.10- फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा, पंचशील झंडे के पास चार आरोपी खुले आम हाथों में हथियार लेकर आए और रोहित उर्फ नादो भोंगाले पर हत्या करने के इरादे से सपासप चाकू से वार किए. भाई पर हमला होते देख घायल रोहित की बहन अश्विनी उर्फ सोनू बीच बचाव करने आयी तो उसके हाथ, पेट, पीठ पर भी चाकू मारकर घायल कर दिया. इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए रोहित पर निजी अस्पताल और अश्विनी पर डॉ. पंजाबराव देशमुख मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाज जारी है. घटना के समय खुले आम हाथ में हथियार लेकर आते देख परिसर में भगदड मच गई. देखनेवाले अपने-अपने घरो मेेंं भाग गए. हमले के बाद चारों आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए. फ्रेजरपुरा व अपराध शाखा पुलिस ने इस हमले के अपराध में प्रवीण उर्फ पिंटू बनसोड, रूपेश बनसोड, सै. नाजिम और अमोल जोंधले को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रवीण उर्फ पिंटू भीमराव बनसोड (39, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), रूपेश भीमराव बनसोड (42, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), सै. नाजिम सै. सालार (32, राहुल नगर, शुक्रवारा बाजार के पास, अमरावती) व अमोल दिनेशराव जोंधले (38, भीमटेकडी, पानी की टंकी के पास, बेनोडा, जहांगीर) यह चारों दफा 307, 294, 34 के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम है. शिकायतकर्ता मां मंगला विजय भोंगाले (46, बेनोडा, अमरावती) ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनके पुत्र और आरोपियों के बीच पुराना विवाद है. कल 9 दिसंबर की रात 9 बजे शिकायतकर्ता मंगला उनकी बेटी अश्विनी उर्फ सोनू भोंगाले घर में थी. आंगन में उनका बेटा रोहित उर्फ नादो भोंगाले खडा था. उस समय आरोपी प्रवीण बनसोड, रूपेश बनसोड,अनिल जोंधले और एक आरोपी हाथ में खुले चाकू लेकर वहां आए और गालियां देते हुए कहने लगे की तुझे छोडेंगे नहीं. आज तु हमारे हाथों से मारा जाएगा.
इसके बाद आरोपी अपने हाथ में चाकू लहराकर आस पडोस के लोगोे को दिखाने लगे. यह देखकर उनके पडोसी डर के मारे अपने अपने घर में भाग गए. चारों आरोपियाेंं ने मिलकर महिला के बेटे रोहित उर्फ नादो पर चाकू से सपासप वार करने लगे. तब शिकायतकर्ता महिला व उनकी बेटी मत मारों ऐसी विनती करने लगे. परंतु आरोपियों ने पीठ, पेट, सिर पर हत्या के इरादे से सपासप चाकू से वार किए. इतना ही नहीं तो बीच बचाव के लिए दोडी उनकी बेटी अश्विनी उर्फ सोनू के हाथ, पेट व पीठ पर चाकू चलाए. इस दौरान मोहल्ले में रहनेवाली सोनू, आठवले बाई व मथुराबाई नामक महिलाएं बीच बचाव के लिए दौडकर आयी. यह देखकर आरोपी वहां से फरार हो गए.
बॉक्स(तीनों बॉक्स कलर में लेना)
* घायल भाई -बहन पर इलाज जारी
हत्या के इरादे से चार लोगोें ने चाकू से किए सपासप वार में रोहित उर्फ नागो भोंगाले गंभीर रूप से घायल हो गया उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी हालत नाजूक बताई जा रही है. वही रोहित की बहन अश्विनी उर्फ सोनू को डॉ. पंजाबराव देशमुख मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया. उस पर भी वहां इलाज जारी है. अश्विनी उर्फ सोनू की हालत स्थिर बताई गई.

* दो को परतवाडा व दो को अकोला से पकडा
हत्या के इरादे से बहन-भाई पर जानलेवा हमला करने के बाद आरोपी प्रवीण उर्फ पिंटू भीमराव बनसोड (39, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), रूपेश भीमराव बनसोड (42, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), सै. नाजिम सै. सालार (32, राहुल नगर, शुक्रवारा बाजार के पास, अमरावती) व अमोल दिनेशराव जोंधले (38, भीमटेकडी, पानी की टंकी के पास, बेनोडा, जहांगीर) फरार हो गए. आरोपियों की तलाश के लिए फ्रेजरपुरा व अपराध शाखा पुलिस का दो दल तैयार किया गया. पुलिस ने बडे ही चालाकी से तलाश शुरू की. फ्रेजरपुरा पुलिस के दल ने दो आरोपियों को परतवाडा और अपराध शाखा पुलिस के दल ने दो आरोपियों को अकोला से गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

* रोहित पर तडीपारी की कार्रवाई हुई थी
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोहित उर्फ नादो भोंगाले पहले से अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. उसके खिलाफ पुलिस थानों में कइ अपराध दर्ज है. इस वजह से पुलिस विभाग द्बारा रोहित के खिलाफ तडीपारी का आदेश जारी किया गया था. परंतु रोहित ने उस तडीपारी के आदेश पर स्टे लाया था. इसी पुरानी दुश्मनी के चलते रोहित पर जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में उसकी बहन भी गंभीर रूप से घायल हो गई.

Related Articles

Back to top button