अमरावती

पतंग के चक्कर में 4 वर्षीय शिवा की मौत

गहरे कुएं में गिरा, 4 घंटे रेस्क्यू के बाद बाहर निकाली लाश

* वरुड के समीप धनोडी गांव की घटना
वरुड/दि.23 – वरुड के समीपस्त धनोडी गांव में रहने वाले 2 भाई खेल रहे थे. इस दौरान खेलते हुए 4 वर्षीय शिवा पतंग के चक्कर में दौडते हुए घर के प्रांगण में स्थित कुएं मेें ही गिर गया. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. यह दिलदहला देने वाली घटना कल रविवार की सुबह 11 बजे घटी. उसकी खबर मिलते ही पुलिस के दल ने स्थानीकों की सहायता से कडी मेहनत के बाद दोपहर 3 बजे कुएं से लाश बाहर निकालने में सफलता पायी. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल रवाना की. पोस्टमार्ट के बाद लाश रिश्तेदारों को सौंपी दी. पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की तहकीकात शुरु की है.
शिवा उर्फ शिवांश सुमित मानकर (4, आंबेडकर नगर, धनोडी) यह कुएं में डूबकर मरने वाले 4 वर्षीय बालक नाम है. वह चचेरे भाई के साथ परिसर में खेल रहा था. इस दौरान एक पतंग कुएं को ढकने के लिए रखे टीन पर जा गिरी. शिवा पतंग निकालने के लिए उस टीन पर चढा और सीधे कुएं में जा गिरा. उसके साथ खेल रहे चचेरे भाई ने तत्काल शिवा के कुएं में गिरने की जानकारी घर के लोगों को दी. यह घटना कल रविवार की सुबह 11 बजे घटी. दोपहर 3 बजे शिवा की लाश कुएं के बाहर निकाली गई. इस समय देखने वाले की भारी भीड उमड पडी थी. शेंदूरजनाघाट पुलिस ने ग्रामीण अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंपी. आगे की तहकीकात थानेदार सतीश इंगले समेत शेंदूरजनाघाट पुलिस का दल कर रहा है.

* कुएं में काफी ज्यादा पानी था
कुएं में बडे पैमाने में पानी होने के कारण शिवा पानी में डूब गया. परिवार की भागदौड शुरु रहते समय शेंदूरजनाघाट के थानेदार सतीश इंगले समेत पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. इसके बाद कुएं की मोटर के अलावा अलग से 10 हास पॉवर की मोटर लगाकर पानी निकाला गया. आखिर 4 घंटे बाद दोपहर 3 बजे लाश पानी पर तैरती हुई दिखाई दी.

* माता-पिता का एकलौता बेटा था
एकलौते बेटे शिवा की अचानक कुएं में गिरकर मौत हो गई. यह देखकर माता-पिता समेत मानकर परिवार बेतहाशा रो रहे थे. कुएं में गिरने के बाद तत्काल शिवा के चाचा गौरव ने कुएं में उतरकर बचाने का प्रयास किया. मगर कोई लाभ नहीं हो पाया.

 

Related Articles

Back to top button