अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती-बडनेरा शहर के लिए 40 वसूली पथक तैनात

मजीप्रा ने जलापूर्ती बील वसुलने तैयार की निती

अमरावती/दि.12– अमरावती- बडनेरा शहर में मजीप्रा व्दारा पानी बील को लेकर बहुत ही गंभीरता से बरती जा रही है. वही दोनों शहरों में पानी बील का करोडों का बकाया ग्राहकों पर बताया जा रहा है. जिसके चलते पानी बील को वसुलने के लिए दोनों शहरों के लिए मजीप्रा व्दारा 40 वसूली पथक तैनात किए गए है.

अमरावती जलापूर्ती योजना से मिलने वाले उत्पन्न व खर्च में कटौती को देखते हुए मजीप्रा ने जलापूर्ती बील वसुली की मुहिम पुरे वर्ष भर प्रभावी तरीके से चलाए जाने का निर्णय लिया गया है. जिसके लिए पुरे अमरावती-बडनेरा शहर के लिए कुल 40 वसूली पथक की स्थापना की गई है. इन पथकों व्दारा थकबाकीदार ग्राहकों के पास से वसूली करना, ग्राहकों को गलत देयक प्राप्त होने पर देयक की दुरुस्ती के लिए मार्गदर्शन करना. बडे बकायादारों के नाम समाचार पत्रों में प्रकाशित करने के लिए मजीप्रा को सहकार्य करना, पानी पट्टी न भरने वाले ग्राहकों को नल कनेक्शन खंडीत करने की कार्रवाई करना इस तरह के काम दिए गए है. इसी तरह शहर के बहुतांश क्षेत्रों में नल कनेक्शन धारकों के मोटर पंप, पानी खींचते हुए व इसके परिणामस्वरुप परिसर के नागरिकों को योग्य दाब से जलापूर्ती होने में अडचन निर्माण होने पर मोटर पंप का इस्तेमाल कर पानी खिचने वाले ग्राहकों के विरुध्द कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इसी तरह अवैध नल कनेक्शन धारकों को 15 दिन के भीतर आवश्यक कागज पत्र व नियम के अनुसार शुल्क का भरना मजीप्रा कार्यालय में न किए जाने वाले नागरिकों पर अवैध नल कनेक्शन कर देने वाले व्यक्ति के विरुध्द कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद ऐसे व्यक्ति को वैध नल कनेक्शन लेने के लिए आवश्यक शुल्क दंड के साथ भरना होगा. नल की टोटी न लगाने, पानी भरने के बाद संडास या गटर में नल का शुध्द पानी छोडने, पानी का योग्य इस्तेमाल न करने ऐसा दिखाई देने के बाद, ऐसे व्यक्तियों के विरुध्द भी कार्रवाई का नियोजन किया गया है.इसी तरह सभी नागरिकों व्दारा पीने के पानी का मोल ध्यान में रहने व कर्तव्य समझ कर परिसर में ऐसे प्रकार के कार्य करने वाले व्यक्तियों पर भी ध्यान रखने व मजीप्रा को ऐेसे व्यक्ति का नाम बताकर मजीप्रा का सहकार्य करे. इस बारे में निश्चित गोपनियता रखी जाएगी.
गर्मी के दिनों में नल कनेक्शन खंडीत होने पर होने वाली असुविधा टालने के लिए सभी बकायादार नलकनेक्शन धारकों को बिना देरी करें जलापूर्ती बील जल्द भरें. जलापूर्ती बील भरने के लिए ऑनलाईन सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है.
संजय लेवणकर, उपविभागीय अभियंता मजीप्रा.

Related Articles

Back to top button