अमरावतीमुख्य समाचार

400 किलो गौवंश की खाल बरामद

अकोला रोड वडुरा गांव के पास कार्रवाई

* आयसर वाहन समेत 5.80 लाख का माल जब्त
* 4 तस्कर पुलिस के हत्थे चढे
अमरावती/ दि. 10- बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के अकोला रोड वडुरा गांव के पास पुलिस के दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर एक आयसर ट्रक पकडा. उस ट्रक में अवैध तरीके से गौवंश की खाल की तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने 5 लाख 80 हजार रूपए कीमत के ट्रक समेत करीब 400 किलो गौवंश की खाल बरामद कर ली. इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.
सै. दानिश सै. हाशिद (24, मंगरूलपीर,टेकडीपुरा जि. वाशिम), मोहसीन खान अजीम खान (30), अब्दुल सलाम कुरेशी अब्दुल रहमान कुरेशी (31), निजाम अहमद इस्माइल अहमद (40, तीनों , कुरेशी नगर, लकडगंज, नई बस्ती बडनेरा) यह गिरफ्तार किए गए मवेशियों के खाल तस्करी करनेवाले आरोपियों के नाम है. बडनेरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल रात के समय पुलिस का दल पेट्रोलिंग कर रहा था. इस बीच पुलिस नियंत्रण कक्ष से उन्हें फोन पर सूचना मिली कि नागपुर रोड से बडनेरा मार्ग होते हुए अकोला की दिशा में एक सफेद रंग का आयसर वाहन जा रहा है. उसमें गौवंश की तस्करी की जा रही है. इस सूचना के आधार पर पुलिस का दल अकोला रोड पर वडुरा गांव के पास पहुंचा.
इस बीच आयसर ट्रक क्रमांक एम.एच-28/बीबी-3387 सुपर हाईवे एक्सप्रेस से आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस को संदेह होने पर वाहन को हाथ दिखाकर रोका. वाहन में 3 लोग सवार थे. आरोपियों से पूछताछ कर वाहन की तलाशी ली गई. वाहन में गौवंश की करीब 400 किलो खाल हरे, काले व पीले रंग के ताडपत्री में दिखाई दी. पुलिस ने वाहन चालक से खाल के बारे में पूछताछ की. दस्तावेज मांगे. मगर उनके पास खाल से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं थे. चालक ने बताया कि वह माल नई बस्ती बडनेरा निवासी अहमद इस्माइल का है. तब पुलिस ने 5 लाख रूपए कीमत का वाहन 60 हजार रूपए कीमत की 400 किलो खाल ऐसे कुल 5 लाख 80 हजार का माल बरामद कर लिया. तीनों आरोपियों के साथ मुख्य खाल तस्कर नियाज अहमद को भी गिरफ्तार कर लिया. पुुलिस ने अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है. ये कार्रवाई बडनेरा के थानेदार दिघे के मार्गदर्शन में पीएसआय गावंडे, कॉस्टेबल शशिकांत शेलके, शैलेश मोरे, विजय जवंजाल के दल ने की.

Related Articles

Back to top button