अमरावती

चांदूर बाजार तहसील की 41 ग्रापं. में चुनावी खुमार

1 लाख 4 हजार मतदाता चुनेंगे 381 सदस्य

चांदूर बाजार प्रतिनिधि/दि.24 – चांदूर बाजार तहसील के 66 ग्राम पंचायतों में से 41 ग्राम पंचायतों के चुनाव 15 जनवरी को होने वाले है. इस चुनाव में 140 वार्डों से 381 सदस्यों को चुना जाएगा. इनमें 210 महिला व 171 पुरुषों को मौका मिलेगा. इस चुनाव में 52 हजार 961 पुरुष मतदाता व 50 हजार 6 महिला मतदाताओं का समावेश रहेगा.
ग्रामपंचायत के आम चुनाव को लेकर बुधवार से तहसील कार्यालय में नामांकन पर्चे स्वीकारने की प्रक्रिया आरंभ की गई है. तहसील चुनाव अधिकारी व तहसीलदार धिरज स्थुल व चुनावी नायब तहसीलदार अर्जुन वांदे ने 11 चुनाव अधिकारी व 11 सहायक चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति कर उनको प्रशिक्षण दिया. ग्रापं. चुनाव के लिए तहसील के अलग-अलग स्कूलों की इमारत में 179 मतदान केंद्र बनाए गए है. प्रत्यक मतदान केंद्र पर केंद्र प्रमुख सहित चार कर्मचारी व एक पुलिस कुल पांच लोग नियुक्त किये जाएंगे.

  • प्रचार में नियमों का पालन करना रहेगा अनिवार्य

कोरोना संक्रमण काल में भी चुनाव लिये जा रहे है. 41 ग्रामपंचायतों में चुनावी प्रचार के दरमियान संक्रमण न बढे इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है. उम्मीदवारों सहित केवल पांच व्यक्तियों के समुह को घर-घर जाकर प्रचार की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा केवल तीन वाहनों का उपयोग किया जा सकेगा. कोरोना प्रतिबंधक नियमों का कडाई से पालन किया जा रहा है या नहीं इसपर विशेष ध्यान रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है. उम्मीदवारों को कोरोना उपाययोजना सावधानी की तौर पर मास्क, सैनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि की जांच पडताल की जाएगी. कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत कानूनन कार्रवाई की जाएगी. फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए बीएलओ स्वयं सेवकों की मदद ली जाएगी. इच्छूक उम्मीदवारों ने अपना उम्मीदवारी आवेदन ऑनलाइन भरकर उसकी प्रिंट संबंधित चुनाव निर्णय अधिकारी के पास पेश रकनी पडेगी. शपथपत्र के लिए भी इसी पध्दति का उपयोग करना पडेगा. नामांकन दाखल करने की अवधि 30 दिसंबर तक रखी गई है. नामांकन दाखिल करने के लिए केवल पांच दिनों का अवधि बचा हुआ है. जिसके चलते इच्छूक उम्मीदवारों को एडी चोटी का जोर लगाना पड रहा है.

Related Articles

Back to top button