अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज हेतु 448 पदों को मिली मान्यता

राज्य के वैद्यकीय शिक्षा व औषधद्रव्य विभाग ने जारी किया आदेश

* 4 चरणों में होगी पद निर्मिति व भर्ती, 34.70 करोड रुपयों के अनुमानित खर्च को मंजूरी
अमरावती/दि.7 – अमरावती में बनने जा रहे 100 विद्यार्थी प्रवेश क्षमता वाले नये सरकारी मेडिकल कॉलेज व इससे संलग्नित 430 बेड वाले अस्पताल हेतु गट अ से गट ड में कुल 448 पदों की निर्मिति व भर्ती करने तथा इस हेतु 34.70 करोड रुपयों के प्रशासकीय खर्च को राज्य सरकार द्वारा मान्यता दे दी गई है. जिसके तहत 4 चरणों में पद निर्मिति करते हुए पदभर्ती की जाएगी.
इस संदर्भ में राज्य के वैद्यकीय शिक्षा व द्रव्य विभाग के उपसचिव प्रकाश बबन सुरवासे द्वारा जारी किये गये शासन निर्णय में बताया गया है कि, अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज को अस्पताल हेतु ‘विवरणपत्र-अ’ के अनुसार गट अ से गट क में 185 नियमित पद व 59 विद्यार्थी पद तथा ‘विवरणपत्र-ब’ के अनुसार बाह्यस्त्रोत के जरिए भरे जाने वाले 204 पद ऐसे कुल 448 पद चार चरणों में निर्मित करने को सरकारी मान्यता दी गई है. इसके तहत ‘विवरणपत्र-अ’ में उल्लेखित प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतृर्थ चरण के पद चरणनिहाय मंजूर किये जाएंगे. जिसके तहत प्रथम वर्ष के पद तुरंत निर्मित किये जाएंगे तथा अगले 3 वर्षों के दौरान द्वितीय, तृतीय व चतृर्थ चरण के पदों का निर्माण किया जाएगा. इसी तरह ‘विवरणपत्र-ब’ को लेकर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.
इस शासनादेश के मुताबिक अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल हेतु ‘विवरणपत्र-अ’ के तहत ‘गट-अ’ में अधिष्ठाता के 1 प्राध्यापक के 20, सहयोगी प्राध्यापक के 26 व मुख्य प्रशासकीय अधिकारी के 1, ‘गट-ब’ में सहायक प्राध्यापक के 40, सांख्यिकी व अधिव्याख्याता के 1, प्रशासकीय अधिकारी के 1, उच्च श्रेणी लघुलेखक के 2, ‘गट-क’ में ग्रंथपाल के 1, कार्यालयीन अधीक्षक के 2, सहायक ग्रंथपाल के 2, समाजसेवा अधीक्षक (वैद्यकीय) के 5, रोखपाल के 1, वरिष्ठ सहायक के 15, प्रयोगशाला तंत्रज्ञ के 10, इसीजी तंत्रज्ञ के 4, क्ष-किरण तंत्रज्ञ के 10, लघुलेखक (निम्न श्रेणी) के 3, प्रक्षेपक के 1, ग्रंथ सुचिकार के 1, वरिष्ठ लिपिक के 13, कनिष्ठ लिपिक के 22 व ग्रंथपाल सहायक के 3 तथा विद्यार्थी पदों के तहत वरिष्ठ निवासी (सेवा) के 59 पद निर्मित किये जाएंगे. इसके अलावा ‘विवरणपत्र-ब’ के तहत बाह्य स्त्रोत से भरे जाने वाले पदों में छायाचित्रकार के 1, कलाकार के 2, सहायक ग्रंथपाल के 4, सांकेतिक लिपिक के 4, कनिष्ठ लिपिक के 26, प्रयोगशाला तंत्रज्ञ के 11, इसीजी तंत्रज्ञ के 11, क्ष-किरण तंत्रज्ञ के 11, प्रयोगशाला सहायक के 26, समाजसेवा अधीक्षक (वैद्यकीय) के 5, सुतार के 1, प्लंबर के 1, आरोग्य अनुशासक के 3, आरोग्य उपनिरीक्षक के 5, लघुलेखक (निम्न श्रेणी) के 17, लघु तंत्रलेखक के 6, वाहन चालक के 4, सुरक्षा रक्षक के 16, दफ्तरी के 4, सिपाही के 8, हमाल के 1 व सफाई कामगार के 36 पद निर्मित किये जाएंगे. इन सभी पदों पर 4 चरणों के तहत चरणबद्ध तरीके से अगले 4 वर्षों के दौरान नियुक्ति की जाएगी. जिसके तहत 185 नियमित पदों में से 88 पदों पर, 59 विद्यार्थी पदों में से 38 तथा बाह्यस्त्रोत के जरिए भरे जाने वाले 204 पदों में से 71 पदों पर पहले वर्ष में नियुक्तियां की जाएगी. इसके उपरान्त अगले 3 वर्षों के दौरान शेष पद भरे जाएंगे.

Related Articles

Back to top button