अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा विमानतल पर पूरे हुए 45 करोड के विकास काम

30 जून तक रन-वे एवं टैक्सी-वे पर डाली जायेगी डांबर की दूसरी परत

* जल्द ही नियमित हवाई उडानों के लिए तैयार होगा विमानतल
* सांसद नवनीत राणा ने सभी कामों का मुआयना कर जताया संतोष
अमरावती/दि.3– समीपस्थ बेलोरा एअरपोर्ट के विकास एवं विस्तारीकरण के तहत विमानतल पर रन-वे के एक्सटेंशन व वाईडिंग के काम को पूरा करते हुए रन-वे लंबाईकरण व चौडाईकरण के कार्य को पूर्ण कर लिया गया है. साथ ही रन-वे सहित टैक्सी-वे, आईसोलेशन एरिया व पेरीफेरी-वे के काम को पूरा करते हुए वहां पर डांबर का पहला स्तर डालने का काम पूरा कर लिया गया है. वहीं यदि मौसम खुला रहता है और बारिश की वजह से काम प्रभावित नहीं होता तो आगामी 30 जून से पहले डांबर का दूसरा स्तर डालते हुए इस काम को पूरा कर लिया जायेगा. इन सभी कामों का आज जिले की सांसद नवनीत राणा द्वारा बेलोरा विमानतल का दौरा करते हुए निरीक्षण किया गया. साथ ही यहां पर चल रहे कामों की गुणवत्ता को लेकर सांसद नवनीत राणा ने समाधान भी जताया.
बता दें कि, करीब 45 करोड रूपयों की लागत से बेलोरा विमानतल पर रन-वे के एक्सटेंशन व वाईंडिंग का काम किया जा रहा है. जिसके तहत रन-वे की लंबाई और चौडाई को बढाने के साथ ही टैक्सी-वे, आईसोलेशन एरिया तथा एअरपोर्ट की सुरक्षा दीवार के भीतर स्थित 7 किमी लंबे निरीक्षण मार्ग यानी पेरीफेरी-वे के डांबरीकरण का काम किया जा रहा है. इस काम को पूरा करने का जिम्मा मुंबई की एआईसी कंपनी को सौंपा गया है और कंपनी के प्रतिनिधि पर कंपनी की ओर से एस. जफीरूद्दीन द्वारा अपनी देखरेख में इन सभी कामों को पूर्ण करवाया जा रहा है.
यहां यह भी विशेष उल्लेखनीय है कि, बेलोरा विमानतल केे विस्तार व विकास के साथ ही यहां से जल्द से जल्द नियमित हवाई सेवा शुरू करने को लेकर जिले की सांसद नवनीत राणा बेहद गंभीरतापूर्वक प्रयास कर रही थी और उन्होंने केंद्र सरकार सहित केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय के समक्ष कई बार इस विषय को लेकर अपनी बात रखते हुए बेलोरा विमानतल के विस्तार व विकास के लिए निधी भी उपलब्ध करवायी. जिसके चलते इस विमानतल के विस्तार व विकास संबंधी कामों को गति मिली तथा रन-वे एक्सटेंशन एन्ड वाईंडिंग से संबंधित 45 करोड के कामों में से करीब 35 करोड के काम पूरे हो चुके है. साथ ही अब केवल 10 करोड रूपये के काम शेष बचे है. यदि जारी माह में मौसम खुला रहता है और बारिश की वजह से काम प्रभावित नहीं होते, तो आगामी 30 जून से पहले रन-वे, टैक्सी-वे, आईसोलेशन एरिया व पेरीफेरी-वे पर डांबर का दूसरा स्तर बिछा दिया जायेगा. इसके साथ ही 45 करोड रूपयों की लागतवाला यह काम पूरा हो जायेगा. ऐसी जानकारी एआईसी की ओर से एस. जफीरूद्दीन द्वारा सांसद नवनीत राणा को दी गई तथा सांसद नवनीत राणा ने यहा चल रहे पूरे कामकाज का मुआयना करने के साथ ही काम की गुणवत्ता को लेकर समाधान जताया.

Related Articles

Back to top button