अमरावती

48 हजार विद्यार्थियों 28 मई से पुस्तकों का वितरण

शहर की 205 शालाओं के पहली से आठवीं के विद्यार्थियों को मिलेगी पुस्तकें

अमरावती/दि.26-महानगरपालिका सहित शहर की अनुदानित ऐसी कुल 205 शालाओं के 48 हजार 886 पहली से आठवीं के विद्यार्थियों को आगामी 28 मई से पुस्तकों का वितरण किए जाने की जानकारी मनपा शिक्षणाधिकारी ने दी.
समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत 2023-24 इस शैक्षणिक सत्र के लिए राज्य पुस्तक भंडार एवं वितरण केंद्र द्वारा पुस्तक मंडल को शालेय पुस्तकों की मांग की गई थी. विद्यार्थियों को शाला शुरु होने से पूर्व पुस्तकों की पहचान हो, वहीं पुस्तकों के अभाव में कोई भी विद्यार्थी शिक्षा से वंचित न रहे, इस उद्देश्य से शासन द्वारा विद्यार्थियों को निःशुल्क पुस्तकें दी जाती है. मनपा शालाओं सहित अनुदानित शालाओं में आर्थिक दृष्टि से कमजोर व मध्यमवर्गीय विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते है. उन्हें कई बार महंगी पुस्तकें खरीदना संभव नहीं होता, जिसके चलते मनपा व अनुदानित शालाओं के सभी विद्यार्थियों को पुस्तकें दी जाती है. जिसके चलते इस बार भी पुस्तकें शहर सहित जिले में पहुंची है. उनके वितरण का नियोजन किया गया है.
विद्यार्थियों के बस्ते का बोझ कम हो, इसके लिए नियोजन शुरु रहने के साथ ही उस दृष्टि से कुछ उपाययोजना की जा रही है. 31 मई तक पुस्तकों का वितरण पूर्ण हो, इस बारे में प्रयास किए जाएंगे. जून महीने के पहले सप्ताह में सभी विद्यार्थियों को पुस्तकें दी जाए, इस पद्धति से वितरण किया जाएगा.

जून के आखिर में शहर की मनपा व अनुदानित शालाओं के विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण शुरु होगा.जिससे विद्यार्थियों को पुस्तक की पहचान होगी.
– डॉ. अब्दुल राजीक, शिक्षणाधिकारी, मनपा

14 तहसीलों की जि.प. अनुदानित शालाओं को वितरण
शालेय पुस्तकों का शहर सहित जिले की 14 तहसीलों की जिला परिषद व अनुदानित शालाओं के विद्यार्थियों को भी पुस्तकों का वितरण किया जाएगा. 19 मई से वितरण शुरु किया गया है.

निधन वार्ता
क्रिष्णा शेंडे
अमरावती- स्थानीय महावीर नगर निवासी क्रिष्णा बाबाराव शेंडे का 25 मई को निधन हो गया. वे 44 वर्ष के थे.

राजेंद्र वेलुकर
अमरावती-राजापेठ निवासी 65 वर्षीय राजेंद्र काशिनाथ वेलुकर का 25 मई को निधन हो गया.

ओमप्रकाश चवरडोल
अमरावती- स्थानीय हनुमान नगर खोलापुरी गेट निवासी ओमप्रकाश जगन्नाथ चवरडोल का 25 मई को निधन हो गया. वे 60 वर्ष के थे.

अन्नपूर्णाबाई गणगणे
अमरावती- स्थानीय खरैय्या नगर निवासी 82 वर्षीय अन्नपूर्णाबाई नामदेवराव गणगणे का वृद्धावस्था के चलते 25 मई को निधन हो गया.

Related Articles

Back to top button