अमरावती

29 करोड के 496 काम

जलयुक्त के कार्यो की निविदा जारी

अमरावती/दि.13– प्रदेश सरकार के जलयुक्त शिवार अभियान के कार्य दिवाली पश्चात प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं. उसके लिए आवश्यक फंड का प्रावधान नहीं किया गया है. इसलिए शुरु की गई निविदा प्रक्रिया के बारे में यह कहते हुए प्रश्न उठाए जा रहे कि कौन ठेकेदार इसमें काम लेने सामने आएंगे?
जिले के 228 गांवों में 4292 कामों का प्रारुप जलसंवर्धन विभाग ने तैयार किया. उसका बजट 171 करोड रहने की संभावना है. विविध विभागों व्दारा बताए गए कामों की संख्या 1447 है. उसके लिए 97 करोड रुपए खर्च अपेक्षित है. निविदा प्रक्रिया शुरु करने कहा गया है. किंतु प्रत्यक्ष काम आगामी मार्च माह में शुरु होने की संभावना है.

जिला जलसंवर्धन अधिकारी दिलीप निपाणे ने बताया कि पहले चरण में 496 कामों को प्रशासकीय मान्यता दी गई है. टेंडर जारी हो रहे हैं. 29 करोड की लागत अपेक्षित है. सरकार की तरफ से 20 करोड रुपए के खर्च को मंजूरी दी गई है. निविदा प्रक्रिया के बाद भी फंड का मुद्दा कायम रहेगा. इसलिए अन्य हेड से इन कामों के लिए निधि दिए जाने की संभावना है. योजनाओं में अटल भूजल, जिला नियोजन, प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना का समावेश है. भातकुली व दर्यापुर तहसीलों से 12-12 और अन्य तहसीलों से 17-17 गांवों का चयन किया गया है. प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के 10 एवं अटल भूजल योजना के 69 गांव मिलाकर लगभग 300 गांवों में कार्य प्रस्तावित है.

Related Articles

Back to top button