अमरावतीमुख्य समाचार

क्राइम ब्रॉन्च की दोनो यूनिट संभालेंगी 5-5 पुलिस थाने

दोनों यूनिट के तहत काम करेंगी 2-2 टीमें

* यूनिट-1 का ऑफिस होगा कडबी बाजार चौकी में
* यूनिट-2 रहेगी सीपी ऑफिस में
अमरावती/दि.3 – अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय के इतिहास में पहली बार स्थानीय अपराध शाखा का विभाजन करते हुए क्राइम ब्रॉन्च के दो यूनिट बनाए गए है. साथ ही अब शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के आदेशानुसार दोनो यूनिट को शहर पुलिस आयुक्तालय के 5-5 पुलिस थानों का जिम्मा सौंपा गया है. जिसके तहत यूनिट-1 को गाडगे नगर, कोतवाली, नांदगांव पेठ, वलगांव व नागपुरी गेट तथा यूनिट-2 को भातकुली, राजापेठ, फ्रेजरपुरा, खोलापुरी गेट व बडनेरा पुलिस थानों का जिम्मा सौंपा गया है. साथ ही क्राइम ब्रॉन्च के लिए कुल 4 टीमों का गठन करते हुए दोनों यूनिट को 2-2 टीमें प्रदान की जाएगी.
बता दें कि, विगत दिनों ही शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर क्राइम ब्रॉन्च का विभाजन करते हुए दो अलग-अलग यूनिट का गठन किया था. जिसके तहत यूनिट-1 के इंचार्ज के तहत पीआई आसाराम चोरमले तथा यूनिट-2 के इंचार्ज के तौर पर पीआई राहुल आठवले की नियुक्ति की थी. साथ ही अब यह तय किया गया है कि, यूनिट-1 के इंचार्ज आसाराम चोरमले कडबी बाजार पुलिस चौकी की नवनिर्मित इमारत स्थित कार्यालय में बैठकर अपना कामकाज करेंगे. वहीं यूनिट-2 के इंचार्ज पीआई राहुल आठवले का कार्यालय शहर पुलिस आयुक्तालय की बिल्डिंग में उसी स्थान पर होगा. जहां पर अब तक अपराध शाखा का कार्यालय हुआ करता था. इन दोनों यूनिट के इंचार्ज एसीपी (क्राइम) को रिपोर्ट करेंगे. फिलहाल इस पद का जिम्मा आर्थिक अपराध शाखा के पीआई शिवाजी बचाटे के पास है.
* 5 थानेदारों ने संभाला अपना नया चार्ज
उल्लेखनीय है कि, विगत 30 जून को शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर पुलिस आयुक्तालय की कुल 86 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया था. जिसके तहत कई थानेदार इधर से उधर किए गए है. इसके चलते ट्रान्सफर किए गए पुलिस निरीक्षकों में से 5 ने आज अपनी नई नियुक्ति वाले स्थान पर पहुंचकर अपना चार्ज संभाल लिया. जिसके तहत पीआई विजय वाकसे ने सिटी कोतवाली, पीआई रमेश टाले ने खोलापुरी गेट, पीआई अनिल कुरलकर ने नागपुरी गेट, पीआई सीमा दातालकर ने राजापेठ तथा पीआई गजानन गुल्हाने ने गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार पद का जिम्मा संभाला.

Related Articles

Back to top button