अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले के 5 सरकारी रेत डिपो को नहीं मिल रहे ठेकेदार

केवल 6 डिपो से ही सस्ती रेत की आपूर्ति

अमरावती/दि.09– सरकार द्वारा आम नागरिकों को सस्ती दरों पर रेत उपलब्ध कराने हेतु अमल में लायी गई योजना का अमरावती जिले में बंटाधार हो गया है. क्योंकि तकनीकी कारणों के चलते सरकारी डिपो शुरु नहीं होने की वजह से सस्तीदरों पर रेत मिलने से नागरिकों को वंचित रहना पड रहा है. विगत एक वर्ष से जिले के 5 सरकारी रेत डिपो के लिए ठेकेदार ही नहीं मिल रहे. जिसके चलते केवल 6 डिपो से ही रेत की आपूर्ति चल रही है. जिसमें से 2 डिपो के आदेश प्रस्तावित है और 1 डिपो का प्रस्ताव सरकार के पास प्रलंबित है.

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले 10 से 12 हजार रुपए की दर पर मिलने वाली रेती 600 रुपए प्रतिब्रास की दर पर उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा नई रेत नीति तैयार की गई. जिसे अमल में लाने हेतु पहले ही एक साल का समय लग गया और जब इस योजना पर अमल के आदेश जारी हुए, तो उसके बाद भी एक वर्ष का समय बीत जाने के बावजूद भी जिले की कई तहसीलों में नागरिकों को अल्पदरों में रेत मिलने का लाभ नहीं मिला है.

जिले में अब तक 6 सरकारी रेत डिपो शुरु किये गये है. वहीं दर्यापुर में सरकार रेती डिपो का प्रस्ताव प्रलंबित है. इसके अलावा 5 सरकारी रेत डिपो के लिए निविदा जारी करने के बावजूद भी ठेकेदार ही नहीं मिल रहे. इन 5 रेत डिपो में चांदूर बाजार तहसील के 2, अचलपुर, दर्यापुर व भातकुली के 1-1 रेती डिपो का समावेश है. ऐसे में फिलहाल केवल 6 डिपो से ही सस्ती दरों पर रेत की विक्री चल रही है.

Related Articles

Back to top button