अमरावतीमुख्य समाचार

ऐतिहासिक अटल दौड में 5 लाख के अवार्ड

25 दिसंबर को सवेरे 6 बजे हॉफ मैराथन

* तुषार भारतीय मित्र परिवार का आयोजन
* गुुरुकुल और जिला एथलेटिक संगठन
अमरावती/दि.19- देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती उपलक्ष्य आयोजित राज्यस्तरीय अटल दौड हॉफ मैराथन में 14 वर्ष से लेकर सभी आयु सीमा के हजारों स्त्री-पुरुष सहभागी होंगे. 2 खुले गट और 5 वयोगट अंतर्गत 5 लाख रुपए से अधिक के नकद इनाम इसमें रखे जाने की जानकारी आयोजक तुषार भारतीय ने आज दोपहर अमरावती मंडल से विशेष बातचीत में दी. उन्होंने दावा किया कि किसी राजनीतिक दल व्दारा ऐसी हॉफ मैराथन स्पर्धा रखने का यह कदाचित एकमात्र अवसर हैं. उन्होंने कहा कि अटलजी जैसे उदार व्यक्तित्व की जयंती पर उन्हें अभिवादन करने की दृष्टि से हो रहे आयोजन में सहभागी प्रत्येक को न केवल प्रमाणपत्र अपितु मेडल भी दिया जाएगा. आयोजन को भारत सरकार के फिट इंडिया अभियान से भी जोडा गया हैं. पुरस्कार वितरण में विजेताओं के साथ-साथ अमरावती शहर के छत्रपति पुरस्कार विजेता और आयरन मैन का खिताब जीतने वाले भी रहेंगे.
* व्यापक तैयारी, अनेक समितियां
भारतीय ने बताया कि, अटलजी की जयंती पर आयोजित यह हॉफ मैराथन गुुरुकुल बहुउद्देशीय संस्था जिला एथलेटिक संगठन और तुषार भारतीय मित्र परिवार का योगदान हैं. आयोजक को सफल-सार्थक, ऐतिहासिक बनाने के लिए विविध समिति गठित की गई हैं. जिसमें सहसंयोजक पूर्व महापौर चेतन गावंडे, एथलेटिक संगठन के अतुल पात्रिकर हैं. उसी प्रकार समिति में लीगल सेल के प्रमुख एड. प्रशांत देशपांडे, एड. चंद्रशेखर डोरले, सुमित मोहिते, गणेश गंधे, श्रद्धा पाटेकर हैं. आयोजन समिति में संजय नरवणे, बादल कुलकर्णी, प्रणित सोनी, मंदार नानोटी, भारत चिखलकर, कन्हैया मित्तल, राजू मेटे, राजू जगताप, प्रा.डॉ. संजय तिरथकर, प्रा. रविकांत कोल्हे, प्रा.रविंद्र खांडेकर, सुनील पाठक, नितिन पोटे, दगडू कुरेशी, प्रा. रविंद्र कडू, प्रा. मोदानी सर, प्रा. लक्ष्मीकांत खंडागले, सुरेखा लुंगारे, श्रद्धा गहलोत, शीतल वाघमारे, संध्याताई टिकले, लवीना हर्षे, गंगा खारकर, राधा कुरिल, रश्मी नावंदर, संध्या तराल, आशीष अतकरे, प्रशांत पांडे, बलदेव बजाज, कौशिक अग्रवाल, सौरभ पिंपलकर आदि का समावेश हैं. भाजपा के 700 से अधिक कार्यकर्ता-पदाधिकारी अटल दौड को सफल-सार्थक करने में जुटे हैं. अनेक खेल संस्थाओं और जीम संचालकों से संपर्क कर अटल दौड में सभी को आने के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं. भारतीय ने बताया कि बाहर गांव से आनेवाले स्पर्धक के भोजन तथा निवास का प्रबंध किया गया है. उसी प्रकार हॉफ मैराथन के प्रारंभ के समय झूंबा, योगा डांस का आयोजन है.
* देवेंद्रजी, बावनकुले के आने की संभावना
चेतन गावंडे ने बताया कि, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तथा अमरावती जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले अटल दौड में आने की पूर्ण संभावना है. आयोजकों के रुप में दोनो नेताओं को आमंत्रित किया गया है.
* मार्गदर्शन और नेतृत्व
तुषार भारतीय मित्रमंडल के इस आयोजन में सांसद डॉ. अनिल बोंडे, विधायक प्रवीण पोटे पाटील, डॉ. रणजीत पाटील, प्रतापदादा अडसड, भाजपा अध्यक्ष किरण पातुरकर, निवेदिता चौधरी आदि का मार्गदर्शन और नेतृत्व मिल रहा हैं. भारतीय ने बताया कि, आयोजन की अधिक जानकारी तथा इससे जुडने के लिए डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट अटल दौड डॉट कॉम वेबसाइट पर पंजीयन भी किया जा सकता हैं. शहर में 10 जगहों पर पंजीयन केंद्र भी स्थापित किए गए हैं.
* 3 किमी से लेकर 21 किमी
अमरावती मनपा स्थायी समिति के अध्यक्ष रह चुके भारतीय ने बताया कि, 3 किमी से लेकर वयोगट के हिसाब से 21 किमी तक फासला रखा गया हैं. उसी प्रकार अंडर 14, अंडर 16, अंडर 20, 40 वर्ष से उपर महिला, 45 वर्ष से अधिक पुरुष और खुले वयोगट में पुरुष और महिला 10 किमी तथा 21 किमी के समूह रखे गए हैं. प्रवेश मात्र 100 रुपए में लिया जा सकता हैं.
* 21 को बैच और टी-शर्ट वितरण
भारतीय के मुताबिक हॉफ मैराथन के चेस्ट नंबर तथा समूह निहाय टी-शर्ट का वितरण आगामी 21 दिसंबर को दोपहर 1 बजे राजकमल चौक के पास स्थित श्रीनिवासा मॉल, गोखले बंधू के समीप किया जाएगा. आयोजन के लिए इसीइ कंपनी जो सौलर उर्जा के लिए प्रसिद्ध है, उसके अमित आरोकर तथा श्रीनिवासा मॉल के गोपालजी चांडक का भी योगदान मिल रहा हैं.

* मैराथन नाम क्यों?
अटल दौड को हॉफ मैराथन नाम दिए जाने का भी कारण तुषार भारतीय तथा चेतन गावंडे ने स्पष्ट किया. उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी की छह दशकों की लंबी राजनीतिक पारी रही हैं. समूचे देश को अटलजी ने प्रभावित किया हैं. उनके मैराथन राजनीतिक सफर के मद्देनजर दौड को भी मैराथन नाम दिया गया हैं.

* सभी आएं अभिवादन करने
ुतुषार भारतीय ने शहर और जिले के सभी व्यापारियों, उद्यमीयों, प्रफोशनल्स और सभी से अटलजी के प्रति अपना आदर, लगाव व्यक्त करने और जयंती पर उन्हें अभिवादन करने सभी से हॉफ मैराथन अटल दौड में सहभागी होने की प्रार्थना की हैं. रविवार 25 दिसंबर को बडे सवेरे 6 बजे नेहरु मैदान से दौड आरंभ होगी.

Related Articles

Back to top button