अमरावती

5 लाख दो वरना तुम्हारे बेटे को मारकर खूद मर जाउंगा

व्यापारी को मिले धमकी भरे खत से खलबली

अकोला /दि.27– एक हल्दी के व्यापारी को 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई. रंगदारी मांगने वाले ने व्यापारियों को लिखे धमकी भरे खत में 5 लाख रुपए दो नहीं, तो तुम्हारी और तुम्हारे बेटे की हत्या कर खूद भी आत्महत्या कर लूंगा, ऐसा कहा है. इस धमकी भरे खत के मिलने से खलबली मच गई. जिसके बाद अकोट पुलिस ने जाल बिछाकर मंगलवार की रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
अकोट कृषि उपज मंडी में अशोक गोठवाल नामक व्यापारी का हल्दी का दूकान है. तहसील के कई किसान हल्दी बेचने के लिए उनके दूकान में आते है. सोमवार की सुबह गोठवाल हमेशा की तरह अपना दूकान खोलने पहुंचे, दूकान खोलते ही उन्हें प्लास्टिक के थैली में रखा एक पत्र दिखाई दिया, जिसमें उनसे 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. जिसके बाद उन्होंने तुरंत अकोट पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने आशिष नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
* क्या लिखा था धमकी भरे खत में
अशोक बाबा नमस्कार, मैं तुम्हे अच्छे से पहचानता हूं, आप भी मूझे पहचानते होंगे, आपसे हाथ जोडकर अनुरोध है कि, मेरी स्थिति बेहद खराब है, मैं बेहद गरीब हूं, मुझ पर बेहद कर्ज बढ गया है. मुझे लोगों के पैसे देने है, इसलिए तुम मुझे 5 लाख रुपए दो, यदि पैसे नहीं दिये तो मैं आपका बेटा अमोल व आपको जान से मार डालूंगा और खूद भी आत्महत्या कर लूंगा. तुमने यदि मूझे 5 लाख रुपए दिये, तो तुम्हारा कुछ नहीं बिगडेंगा, क्योंकि तुम्हारे पास बहुत पैसा है. मंगलवार की रात 8 बजे अकोट-लोहारी रास्तें पर एमआईडीसी के पास स्थित प्रधानमंत्री सडक योजना के बोर्ड के पास पैसों की बैग रखकर चले जाना, ऐसी विनंती ऐसी धमकी पत्र में दी गई थी.
* पुलिस ने जाल बिछाकर गिरफ्तार किया
अशोक गोठवाल को धमकी भरा खत मिलते ही उन्होंने तुरंत अकोट पुलिस को शिकायत दी. पुलिस ने गोठवाल को पैसों की बैग मांगने वाले व्यक्ति ने जहां बताया वहां बैग रखकर चले जाने को कहा. पश्चात पुलिस ने क्षेत्र में जाल बिछाया मंगलवार की रात 9.30 बजे रंगदारी मांगने वाला वहा आया और जैसे ही बैग उठाई, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button