अमरावती

बैल धोेने के लिए गए 5 लोगों की डूबने से मोैत

सांगलुद, आगर, कानशिवणी, ब्राह्मणवाडी दिवे की घटना

  • पोले के त्यौहार की खुशियां मातम में बदली

अमरावती/दि.7 – बैल पोले के चलते बैल धोने के लिए गए हुए पांच लोगों की विविध घटना में पानी में डूबने से मृत्यु हुई है. सांगलुद स्थित दिवाकर समाधान सराटे यह 29 वर्षीय युवक बैलों को नहाने के लिए तालाब में गए तो गाल में फंसने से उनकी मृत्यु हो गई. वहीं आगर में मनोज खाडे यह बैल धोने के लिए गांव तालाब में गया, तब पैर फिसलने से वह तालाब में गिर पडा. कानशिवणी स्थित काटेपूर्णा व पिंजर्डा नदी के संगम पर यह घटना घटीत हुई है. इसमें दो लोग बह गये तथा ब्राह्मणवाडा दिवे स्थित किसान राजेश मनोहर रोकडे यह सुलतानपुर खेत शिवार के एक गड्ढे में बैल धोने के लिए गए तब उनकी भी डूबने से मौत हो गई. इस दुर्दैवी घटना से इस गांव में शोक लहर व्याप्त है. पोले के उत्साह को इन घटनाओं के चलते मातम छाया हुआ है.
बैल पोले के निमित्त सांगलुद निवासी दिवाकर समाधान सराटे (29) यह बैल धोने के लिए गांव के तालाब में गए. किंतु तालाब में ज्यादा पानी और गाल जमा रहने से उसमें वे फंस गए. इस घटना में उनकी दर्दनाक मौत हुई है. इस घटना की जानकारी गांव के लोगों को पता चलते ही लोगों ने तत्काल घटनास्थल पर भीड की थी. उसके बाद येवदा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और गांव के युवकों की मदद से पानी से लाश बाहर निकाली गई. इस घटना से सांगलुद में शोक लहर व्याप्त है. लोगों ने आज पोला न मनाने का निर्णय लिया है. मृत दिवाकर के पीछे माता, पिता व भाई, बहन आदि परिवार है.
इसी बीच पोले के दिन रिध्दपुर के निकट ग्राम ब्राह्मणवाडा दिवे निवासी किसान मधुकर रोकडे यह अपने बैलों को नहाने के लिए सुलतानपुर खेत शिवार में गहरे खड्डे में उतरे. उन्हें पानी का अंदाजा न आने से डूबने से उनकी मौत हो गई. शिरखेड पुलिस को जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर लाश को बाहर निकाला और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच पुलिस कर रही है. वहीं अकोला तहसील के बार्शिटाकली तहसील के कानशिवणी के दो युवक पारडी स्थित काटेपूर्णा व पिंजर्डा नदी के संगम पर बैल धोते समय काटेपूर्णा नदी में बह गए. सागर गोपाल कावरे व गोपाल महादेव कांबे यह इन दोनों के नाम है. पिंजर पुलिस स्टेशन अंतर्गत यह घटना घटित हुई है.

Related Articles

Back to top button