अमरावती

शहर में एकसाथ 5 तडीपार आरोपी गिरफ्तार

अमरावती /दि.16– अपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की वजह से बार-बार सुधरने का अवसर देने के बाद भी किसी तरह का सुधार न होने के कारण मजबूरी में पुलिस को आरोपियों को तड़ीपार करना पड़ता है. इसके बाद भी तड़ीपार आरोपी गैरइरादे से बिना इजाजत कानून तोड़कर शहर में प्रवेश करते हैं. बीतीरात तो हद ही हो गयी. पुलिस ने अलग-अलग पुलिस थाना क्षेत्र से एक ही रात में एक-दो नहीं, बल्कि 5-5 तड़ीपार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पहली कार्रवाई में फ्रेजरपुरा पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान मिली गुप्त सूचना पर शहर व जिले से एक वर्ष के लिये तड़ीपार किये गये आरोपी बिट्ट उर्फ रूपेश विनोद वानखडे (21, पंचशील नगर) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. आरोपी चाकू लेकर आने-जाने वालों को धमकाकर दहशत मचा रहा था. अब पुलिस वहां पहुंची, तो भनक लगते ही बिट्टू भागने लगा. मगर पुलिस ने बड़ी चालाकी से घेराव करते हुये उसे धर दबोचा.

बडनेरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अक्षय सतीशराव चव्हाण (27, पुष्पविहार कालोनी, साईंनगर) को शहर व जिले से एक वर्ष के लिये तड़ीपार किया गया था. इसके बाद भी उसने शहर में प्रवेश किया. पुरानी बस्ती बडनेरा के अलमास गेट के सामने वह घूम रहा है, ऐसी जानकारी मिलते ही बडनेरा पुलिस ने अक्षय चव्हाण को गिरफ्तार कर लिया.

गाड़गे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के विलास नगर में रहने वाले सागर संतोष काकने (21) को 18 माह के लिये शहर व जिले से तड़ीपार किया गया है. इसके बाद भी वह जयसियाराम नगर में अनाधिकृत तरीके से घूमता हुआ गिरफ्तार हुआ है. इसी तरह दर्यापुर के सोफी प्लाट में रहने वाला 33 वर्षीय राजिक शाह रफीक शाह तड़ीपार है. पुलिस ने उसे कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक चाकू भी बरामद किया है. ऐसे ही राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के अंकुर नगर में रहने वाले 33 वर्षीय मंगेश देवीदास गिरी को भी 2 वर्ष के लिये अमरावती शहर व जिले से तड़ीपार किया गया था. फिर भी नियम व कानून तोड़कर वह अंकुर नगर में आया है, ऐसी जानकारी मिलते ही राजापेठ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है.

Related Articles

Back to top button