अमरावती

शहर में स्थापित होंगे 5 स्वागतव्दार

डेकोरेटिव स्ट्रीट लाइट

सुंदरता बढाने बजट में काफी प्रावधान
अमरावती/दि.31- अंबानगरी की सुंदरता बढाने के लिए प्रशासक तथा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बजट में बडा प्रावधान किया है. जिसके तहत 5 जगहों पर स्वागत व्दार बनाए जाएंगे. ऐसे ही प्रमुख चौरस्तों पर सुंदर स्ट्रीट लाइट भी रहेगी. इससे निश्चित ही सौंदर्य में वृद्धि होगी. पानी के फव्वारें लगाए जाएंगे. बजट में आयुक्त आष्टीकर ने 18 करोड का प्रावधान किया है. जिससे जवाहर गेट, परकोट, राजकमल, इर्विन चौक, गर्ल्स हाईस्कूल चौक का सौंदर्यीकरण प्रस्तावित होने की जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी.
* इन पांच स्थानों पर स्वागत व्दार
मनपा सूत्रों ने बताया कि, शहर में स्वागत व्दार लगाने की सोच डॉ. आष्टीकर ने अनेक दिनों से रखी थी. जिसे अब साकार किया जा रहा है. निश्चित ही इससे शहर की शोभा बढेगी. अमरावती-चांदूर रेलवे, अमरावती-भानखेडा, अमरावती-अचलपुर, अमरावती-नागपुर और अकोला मार्ग पर पांच स्थानों पर स्वागत व्दार बनाए जाएंगे. पूरा परिसर सुदंर किया जाएगा.
* प्रमुख चौरस्तों पर डेकोरेटिव पथदीप
शहर के प्रमुख चौरस्तों के आसपास डेकोरेटिव पथदीप लगाने का भी बजट में प्रावधान है. इसके लिए 50 लाख का हेड रखा गया है. महत्वपूर्ण स्थल और ऐतिहासिक वास्तु का सौंदर्य बढाने की भी कोशिश है. मनपा न केवल सौंदर्यीकरण करेगी अपितु उसका पूरा रखरखाव भी करेगी. इस दृष्टि से काम होगा.

Related Articles

Back to top button