अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

इर्विन में 50 बेड का महिला कक्ष

होगी प्रसूति की व्यवस्था

* जीएमसी के डीन की केबिन तैयार
* 1 अप्रैल से आयेंगे 1 दर्जन अधिकारी- कर्मी
* जीएमसी सत्र की तैयारी तेज
अमरावती/ दि. 24- शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय जीएमसी को जिला सामान्य अस्पताल इर्विन और जिला स्त्री अस्पताल डफरीन के सौंपे जाने पश्चात अब अधिष्ठाता डॉ. अनिल बत्रा की केबिन तैयार हो रही है. उसी प्रकार 50 बेड का महिला वार्ड और प्रसूति कक्ष का काम शुरू हो गया हैं. महिला वार्ड रहने के साथ यहां नये चिकित्सकों की नियुक्ति होनेवाली है. प्रशासनिक काम काज के लिए आगामी 1 अप्रैल से 1 दर्जन अधिकारी, कर्मचारी नियुक्त हो जायेंगे. उन्हें विभिन्न स्थानों से पदोन्नत कर अमरावती नियुक्त किया गया है.
* 7 वर्ष के लिए एमओयू
उल्लेखनीय है कि अमरावती जीएमसी का शैक्षणिक सत्र इसी वर्ष शुरू करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर हलचल बढ गई हैं. राष्ट्रीय मेडिकल काउंसिल ने यहां एमबीबीएस की 100 सीटों के लिए एडमिशन की घोषणा कर दी है. जिससे जिला अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग से चिकित्सा शिक्षा विभाग को सौंपा गया है. 7 वर्ष के लिए स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा विभाग के बीच एमओयू होने की जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी.
* जीएमसी कोंडेश्वर रोड पर
यह भी बता दे कि अमरावती जीएमसी कोंडेश्वर रोड पर अलियाबाद में आवंटित 25 एकड जमीन पर साकार होगा. वहां भवन निर्माण और अन्य सुविधा के लिए समय लगेगा. इसलिए इर्विन और डफरीन अस्पतालों के साथ सुपर स्पेशालिटी का भी कुछ हिस्सा मेडिकल कॉलेज के ताबे में दिए जाने का निर्णय किया गया है.
* सीएस का केबिन हटेगा
जिला अस्पताल के जिला शल्य चिकित्सक का केबिन मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अनिल बत्रा के लिए दिया गया है. अत: सीएस का केबिन जिला अस्पताल के पीछे गजानन महाराज मंदिर के पास की एनसीडी विभाग की इमारत में स्थानांतरित किया जा रहा है.
* आयसीयू की बेड संख्या हुई 20
मेडिकल कॉलेज अस्पताल हेतु सुविधा बढाने के लिए इर्विन के आयसीयू की बेड संख्या 6 से बढाकर 20 कर दी गई है. उसी प्रकार सीएस के केबिन के स्थान पर नया 50 बेड का स्त्री और प्रसूति कक्ष बनाया जा रहा है. सभी वार्ड में प्रसाधनगृह की मरम्मत और रंगरोगन चल रहा है. फंड को प्रशासकीय मान्यता दी गई है.
* आचार संहिता का ही समय
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता शुरू रहने से राजकीय हस्तक्षेप के बगैर प्रशासकीय काम सहजता से करने के लिए यह समय सही बताया जा रहा. मेडिकल का शिक्षा सत्र आगामी अगस्त से शुरू होगा. तब तक कक्षा 12 वीं और नीट का रिजल्ट भी घोषित होता है. जिसके तुरंत बाद एमबीबीएस की एडमिशन प्रक्रिया शुरू होती हैं. अभी 100 सीट की प्रवेश क्षमता रखी गई है. कालांतर में पीजी और अन्य कोर्सेस बढाए जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button