अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परकोटे के अंदर डेंगू के 50 मरीज!

विलास इंगोले ने जताया रोष

* प्रशासन से तत्काल एक्शन की मांग
अमरावती/दि. 1 – मनपा प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण शहर के सभी भागों में जहां गंदगी का साम्राज्य है और पहली बार अमरावती में डेंगू ने खतरनाक रुप से पांव पसारे हैं. परकोटे के भीतर नालसाबपुरा, तालाबपुरा और सभी एरिया में डेंगू के 50 से अधिक मरीज होने का दावा कर पूर्व महापौर विलास इंगोले ने मनपा प्रशासन को जमकर आडेहाथ लिया. इंगोले ने कहा कि, मनपा की लापरवाही लोगों की जान पर बन आई है. अमरावती किसी ग्राम-कस्बे की तरह होकर रह गया है.
* कहां है सफाई
पूर्व महापौर ने सवाल उठाया कि, शहर के कौनसे एरिया में नियमित रुप से साफसफाई हो रही है, पूरा क्षेत्र चकाचक है, ऐसा एक भी भाग बताएं. इंगोले ने कहा कि, डेंगू के साथ ही अन्य बीमारियां भी बढ रही है. इसका जिम्मेदार स्वच्छता नहीं होना ही है. मनपा का प्रशासन बिलकुल ध्यान नहीं देने का आरोप इंगोले ने किया.
* दवाईयों का छिडकाव नहीं, बढ रहे मरीज
विलास इंगोले ने सर्वाधिक समय तक अमरावती मनपा की बागडौर संभाली है. इंगोले ने कहा कि, किसी भी क्षेत्र में दवाई का छिडकाव नहीं है. साफसफाई नहीं हो रही, कचरों के ढेर पडे है, नालियां भरी पडी है, कोई एक एरिया का क्या नाम लें सभी भागों में ऐसीही स्थिति होने की वजह से परकोटे के भीतर विभिन्न भागों में अब तक 50 से अधिक लोग डेंगू की चपेट में आए. बावजूद इसके दवाईयों का छिडकाव नहीं समान है. जबकि मनपा के पास सभी प्रकार के साधन मौजूद है.
* एक की मृत्यु, कई सीरियस
परकोटे के भीतर हाल ही में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति की जान डेंगू से जाने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, कई युवक और मरीज गंभीर हो गए थे. डॉक्टर्स ने प्रयत्नों की पराकाष्ठा कर इन मरीजों को मौत के मुंह से खींच लाया. कई लोगों का उपचार का खर्च लाखों में होने का दावा भी किया गया. इस सब की जिम्मेदारी मनपा प्रशासन पर होने का आरोप किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button