अमरावती

शहर की सडकों पर 50 इलेक्ट्रिक बसेस शीघ्र

मनपा का प्रस्ताव केंद्र ने किया मंजूर

* आबोहवा स्वच्छ रखने का इरादा
अमरावती/दि.4– प्रधानमंत्री बस सेवा योजना अंतर्गत अमरावती महानगर पालिका को जल्द ही इलेक्ट्रिक पर चलनेवाली 50 बसेस मिलेगी. शहर के विभिन्न स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर इन बसों का सिटी बस सेवा से अलग से परिचालन किया जायेगा. यह जानकारी मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने दी. मनपा को ई-बसेस दिलाने के वास्ते सांसद डॉ. अनिल बोंडे और सांसद नवनीत रवि राणा के विशेष प्रयत्न रहे. आयुक्त पवार ने बसों के चार्जिंग स्टेशन और डेपो के लिए निर्देश जारी किए हैं. जिसके अनुसार कोंडेश्वर नाका बायपास रोड परिसर में डेपो रहेगा. चार्जिग स्टेशन एक से अधिक जगहों पर रहेंगे.

* आबोहवा में अव्वल, तब भेजा प्रस्ताव
अमरावती मनपा को दो माह पहले शहर की वायु प्रदूषण की स्थिति बेहतर रहने से 10 लाख की आबादी वाले शहर की कैटेगिरी में देश में पहला स्थान प्राप्त हुआ था. 50 लाख का अवार्ड मिला था. आयुक्त पवार का दिल्ली में सम्मान हुआ था. अमरावती की आबोहवा अच्छी रखने के लिए उसी समय इलेक्ट्रिक बसेस हेतु प्रस्ताव भेजने कहा गया था. गत 10 सितंबर को मनपा ने केंद्र के शहरी विकास मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था. जिसे स्वीकृति मिल जाने की सूचना दो दिन पहले मनपा को भेजी गई. मनपा केा बसों के वास्ते डेपो और चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था करने कहा गया हैं.

*आयुक्त पवार गद्गद
आयुक्त देवीदास पवार ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों में 40 मिडी और 10 मिनी बसेस रहेगी. बदलते दौर के अनुसार सार्वजनिक वाहन सुविधा में बदल अपेक्षित है. वह मंजूर हो गई है. शहरवासियों के लिए अच्छी सुविधा और उपलब्धि होगी. डेपो और चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए भी केंद्र सरकार फंड देगी.

Related Articles

Back to top button