अमरावतीमुख्य समाचार

जले के 500 आंखों के ऑपरेशन टले

संक्रामक बीमारी का परिणाम

* पखवाडे भर बाद, 22284 लोगों को आय फ्लू
अमरावती/दि.23– आंख आने की संक्रामक बीमारी का जोर अभी भी कम न होने से 500 ऑपरेशन का टालने पडे हैं. अधिकृत सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि, पखवाडे भर बाद नेत्र शल्यक्रिया की जाएगी. उसी प्रकार जानकारी दी गई कि 21 अगस्त तक 22284 लोगों को आय फ्लू हुआ. हालांकि तेजी से ठीक भी हो रहा है. दूसरी तरफ जानकारों का मानना है कि 50 हजार से अधिक लोगों को आंख आने की बीमारी ने चपेट में लिया था. तेजी से यह रोग पनपा था अब स्थिति नियंत्रण में है.
* क्या कहते हैं शल्य चिकित्सक
जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले ने बताया कि, पूरे संभाग में आंख आने की बीमारी फैली थी. बारिश के दौर में स्थिति विकट हो गई थी. हजारों की संख्या में मरीज बढ गए थे. अब हालात काबू में है. शिविर लगाकर गांव देहात में बुजुर्ग नागरिकों की आंखों के ऑपरेशन कराए जाएंगे.
* रोज होते 20 ऑपरेशन
जिला अस्पताल प्रशासन ने बताया कि आंखों में चोंट पहुंचने या अचानक आए दृष्टिदोष को दूर करने की शस्त्रक्रिया शुरु है. रोज 5-6 मरीजों को यह सेवा दी जा रही है. उसी प्रकार 20 से 25 लोगों के आंखों के ऑपरेशन भी रोज ही होते हैं. संक्रामक रोग की वजह से फिलहाल टालना पड रहा है.
* डॉ. भोंडवे का कहना
नेत्र शस्त्रक्रिया विभाग प्रमुख डॉ. संतोष भोंडवे ने बताया कि गांव देहात में शिविर के माध्यम से मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए जाते हैं. कांचबिंदू, आंखों पर पर्दा आना और हादसे के कारण आंख को पहुंची चोंट का भी उपचार व शल्यक्रिया विभाग करता है. सभी उपचार की सुविधा यहां उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button