अमरावतीमुख्य समाचार

राजस्थान से काटने लाए 51 बैल पकडे, तीन गौवंश मृत

सीपी रेड्डी के नेतृत्व में नांदगांव टोल नाके पर बडी कार्रवाई

* ट्रक सहित एक गिरफ्तार, दो फरार
अमरावती/दि.26- सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के मार्गदर्शन में नांदगांवपेठ पुलिस ने आज दोपहर 3 बजे के दौरान टोल नाके के पास एक ट्रक से 51 बैल जब्त किए, जो ठेठ राजस्थान से काटने के लिए अमरावती लाए जा रहे थे. एक ही ट्रक में 50 से अधिक बैल ठूंसने की वजह से 3 बैलों की जान चली गई. पुलिस ने नाकाबंदी कर कार्रवाई की. फिर भी दो आरोपी मौके से भाग खडे हुए. एक आरोपी इरफान खान सलीम खान (28, गांधी नगर, इंदौर) को पकडा गया है. उससे पूछताछ जारी है. समाचार लिखे जाने तक अपराध दर्ज करने की कार्रवाई शुरु थी.
जानकारी के अनुसार पुलिस को भनक लगी थी कि गौवंश का बडा जखीरा ट्रक में लाया जा रहा है. इसलिए नांदगांव पेठ टोल नाके पर पुलिस ने नाकाबंदी लगाई थी. जैसे ही दोपहर 2 बजे के अंदाज में राजस्थान पासिंग का ट्रक आरजे-17/जेबी-0892 वहां आया पुलिस दल ने उसे रोकने कहा. दो आरोपी पुलिस को देखकर भाग खडे हुए. एक आरोपी इरफान खान पुलिस के हत्थे लगा. उसी प्रकार ट्रक में 51 बैल ठूंसे हुए पाए गए. उनमें से 3 की मृत्यु हो गई थी, इस प्रकार क्रूरता से ठूंसा गया था. जब्त माल की कीमत 5 लाख 10 हजार और ट्रक सहित 15 लाख 10 हजार बताई गई है.
यह कार्रवाई सीपी रेड्डी, डीसीपी सागर पाटिल, एसीपी पूनम पाटिल, थानेदार प्रवीण काले के मार्गदर्शन में एएसआई सहने, एसपी खरोडे, एनसीपी अमित ठाकुर, कॉस्टेबल नीलेश, प्रशांत वाकपांजर ने की. बता दें कि अमरावती बरसों से गौवंश तस्करी और गौमांस तस्करी का अड्डा रहा है. यहां गौवंश कत्लेआम रोकने पिछले माह बडा विशाल गौवंश रक्षण मोर्चा भी निकाला गया था. गाहेबगाहे कार्रवाई होती रही है फिर भी तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही.

Related Articles

Back to top button