अमरावती

शहर की 57 शालाओं को मनपा के शिक्षा विभाग का शो-कॉज

विद्यार्थियों का आधार क्रमांक अपडेट करने में शालाओं की कोताही

अमरावती – /दि.9 मनपा क्षेत्र की 57 शालाओं को मनपा शिक्षाधिकारी डॉ. अब्दुल राजिक ने शो-कॉज यानि कारण बताओ नोटीस जारी की. इन शालाओं ने अब तक विद्यार्थियों का आधार क्रमांक अपडेट नहीं किया है. साथ ही इसे लेकर कोई स्पष्टीकरण भी नहीं दिया है. इसके अलावा इन शालाओं के मुख्याध्यापक मनपा द्बारा बुलाई जाने वाली बैठकों में भी उपस्थित नहीं रहते. जिसके चलते मनपा के शिक्षा विभाग ने इन शालाओं के मुख्याध्यापकों के नाम कारण नोटीस जारी की है.
बता दें कि, शैक्षणिक वर्ष 2022-23 की संच मान्यता यह आधार कार्ड पर आधारित रहेगी. जिसे लेकर जानकारी देने हेतु सभा का आयोजन किया गया था. परंतु इस सभा में शहर की 57 शालाओं के मुख्याध्यापक गैर हाजिर थे. साथ ही इन शालाओं ने अपने विद्यार्थियों के आधार कार्ड को अपलोड भी नहीं किया है. जिसके चलते मनपा के शिक्षाधिकारी डॉ. अब्दूल राजिक ने ऐसी शालाओं के नाम शो-कॉज नोटीस जारी करते हुए इन शालाओं के मुख्याध्यापकों को 2 दिन के भीतर अंबापेठ परिसर स्थित मनपा के शिक्षाधिकारी कार्यालय में उपस्थित रहकर स्पष्टीकरण देने हेतु कहा है. साथ ही इस नोटीस में यह भी स्पष्ट किया गया है कि, यदि इस अवधि के दौरान संबंधित शालाओं की ओर से कोई स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होता है, तो मनपा के शिक्षा विभाग द्बारा एक तरफा कार्रवाई की जाएगी.
जानकारी के मुताबिक इन शालाओं मेें आधार अपलोड करने का काम केवल 50 फीसद ही हुआ है तथा कुछ शालाओं में तो 22 से 28 फीसद आधार कार्ड ही लिंक हुए है. ऐसे में सभी संबंधित शालाओं को विद्यार्थियों के आधार कार्ड अपलोड व लिंक करने का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए गए है.

Related Articles

Back to top button