अमरावती

12 दिनों में 57 वाहन लौटाए

आरटीओ ने की कार्रवाई

अब स्पीड लॉक अनिवार्य
अमरावती/दि.13- अमरावती के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने गत 1 मार्च से स्पीड लॉक संबंधी नियम का कडाई से पालन शुरु किया है. दो सप्ताह में 57 वाहन लौटा दिए गए हैं. वाहनों में स्पीड गर्वनर अर्थात गति कंट्रोल का यंत्र जरुरी किया गया है. परिवहन विभाग का निर्णय तेजी से लागू किया गया है. स्पीड लॉक न रहने की स्थिति में आरटीओ वाहन को पास नहीं करता और नंबर जारी नहीं होता.
* ड्राइविंग स्कूल में लगाए फलक
आबादी के साथ-साथ वाहनों की संख्या भी बेतहाशा बढी है. प्रत्येक घर में छोटा-मोटा वाहन है. जिससे बढते हादसों पर अंकुश लगाने स्पीड लॉक का निर्णय आरटीओ ने लिया है. परिवहन विभाग के आदेशानुसार जनजागृति करने के साथ ड्राइविंग स्कूलों में स्पीड लॉक पर बोर्ड लगाए गए है. गत 1 मार्च से गति नियंत्रक यंत्र फिटिंग करने कहा गया है. अन्यथा वाहन की पासिंग को आरटीओ ब्रेक लगा देता है. दो सप्ताह में आरटीओ ने 57 वाहन लौटा देने की जानकारी दी है. कंपनियों को ताकिद की गई.
* क्या कहते है आरटीओ
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सिद्धार्थ खोके ने बताया कि, इसी माह से वाहनों का गति नियंत्रक अनिवार्य किया गया है. स्पीड लॉक न रहने की स्थिति में वाहन पास नहीं होता. नियम का कडाई से पालन किया जा रहा है. मोटर वाहन निरीक्षकों को इस बारे में जरुरी निर्देश दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button