अमरावती

बिजली पोल व तारों को बिछाने के लिए 58.53 लाख का निधि मंजूर

विधायक सुलभा खोडके के प्रयास लाये रंग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२६ – शहर के आवासीय इलाकों के अलावा व्यवसायी क्षेत्रों में भीडभाड वाले जगहों पर ना दुरुस्त बिजली पोल व लटकने वाले बिजली तारों का जल्द ही स्थलांतरण किया जाएगा. विधायक सुलभा खोडके के प्रयासों से दुरुस्ती कार्य के लिए सरकार की ओर से 58.53 लाख रुपयों का निधि मंजूर किया गया है.
यहां बता दें कि शहर के विविध हिस्सों में टूटे हालात में नजर आ रहे है बिजली पोल व लटकने वाले बिजली तारों से अनेक समस्याएं निर्माण होती है. कुछ बिजली तार नागरिकों के घरों के उपरी हिस्से से गुजरने से अनुचित घटनाएं घटीत होने से संभावित जीवित हानी होने की संभावना बढ गई है. वहीं टूटे हुए बिजली पोल कभी भी गिर सकते है. इस हालातों में इन बिजली पोल व लटक रहे तारों की दुरुस्ती को लेकर आवश्यक कदम उठाये जाने के संदर्भ में विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के ऊर्जा मंत्री नितीन राउत को पत्र दिया था. जिसपर सकारात्मकता दर्शाते हुए ऊर्जा विभाग की ओर से अमरावती शहर की विद्युत दुरुस्ती कार्य के लिए 58.53 लाख रुपयों का निधि मंजूर किया गया है. यह निधि मंजूर कराने पर विधायक सुलभा खोडके ने राज्य के ऊर्जामंत्री नितीन राउत का आभार माना है.

निधि के माध्यम से वडाली के रविदास चौक में रहने वाली कमलाबाई इंगले के घर के उपरी हिस्से से गुजर रही बिजली तार को स्थलांतरित किया जाएगा. पन्नालाल नगर बिजली केंद्र अंतर्गत आने वाले देशपांडे वाडी में रहने वाले गुल्हाने व पांडे के घर के उपरी हिस्से पर लटक रहे बिजली तार की दुरुस्ती की जाएगी. इसके अलावा गाडगे नगर महावितरण केंद्र अंतर्गत आने वाले महारुद्र कॉलोनी के प्रफुल्ल खंडारकर के घर से लेकर खुली जगह तक बिजली तार का शिफ्टिंग किया जाएगा. गाडगे नगर में बिछायत गली में टूटे हुए बिजली पोल का स्थलांतर किया जाएगा. इसके अलावा बिच्छू टेकडी क्षेत्र के वंदना रौराले के घर के उपरी हिस्से से गुजर रहे बिजली तारों का भी शिफ्टिंग किया जाएगा. भाजीबाजार क्षेत्र के जाकीर शाह व अन्य दो लोगों के घर से लेकर हबीब नगर में बिजली तारों का शिफ्टिंग किया जाएगा. इसी तरह पठान चौक में रहने वाले मोहम्मद खालीद, इरफान खान, मोहम्मद फहिम के घर के उपरी हिस्से से गुजरने वाले बिजली तारों का स्थलांतर किया जाएगा. वहीं अन्य क्षेत्र में भी निधि के जरिये विविध इलाकों में टूटे हुए पोल व लटके हुए बिजली तारों का स्थलांतरण पूरा किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button