अमरावती

58 अधिकारी, कर्मचारी तथा उम्मीदवार कोरोना बाधित

चुनाव प्रक्रिया में सभी को आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य

अमरावती/दि.1 – जिले में 15 जनवरी को संपन्न होने वाले 553 ग्राम पंचायतों के चुनाव की प्रक्रिया 23 दिसंबर से शुरु हो चुकी है. जिसमें चुनाव प्रक्रिया से जुडे अधिकारियों, कर्मचारियों तथा उम्मीदवारों को आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य की गई थी. जिसमें जांच के दौरान 42 से ज्यादा उम्मीदवार व 16 से अधिक कर्मचारियों व अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजीटिव पाए जाने से खलबली मच गई है.
ग्रामपंचायत चुनाव में उम्मीदवारों को नामांकन पत्र के साथ आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट जोडनी होगी. चुनाव प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना जांच करवाना बंधनकारक है. कर्मचारियों ने प्रशिक्षण के दिन मुख्यालय में जांच के सैम्पल संकलन कर केंद्रों पर दिए. उम्मीदवारों के लिए प्रत्येक तहसील में जांच के सैम्पल के लिए संकलन केंद्र शुरु किए गए है.
यह सैम्पल अमरावती विद्यापीठ के जीवाणु परिक्षण केंद्र में जांच के लिए भिजवाए गए है. जिसमें पॉजीटिव की संख्या दर्ज की गई. धारणी तहसील में एक ही दिन में 28 उम्मीदवार व कर्मचारी पॉजीटिव पाए गए. उनमें से कुछ को होमक्वारंटाइन किया गया व कुछ लोगों पर अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. अमरावती तहसील में भी 29 दिसंबर को 16 लोगो की रिपोर्ट पॉजीटिव पायी गई. जिससे परिसर में सनसनी फैल गई.

प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रिनिंग

चुनाव प्रक्रिया में हॉल, कक्ष आदि स्थानों पर प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जा रही है. उस स्थान पर आवश्यकता अनुसार सैनिटाइजर, साबुन व पानी की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सामाजिक अंतर बनाए रखने के भी निर्देश चुनाव विभाग द्वारा दिए गए है. मतदान प्रक्रिया में सभी व्यक्तियों को मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया गया है. सभी केंद्रो पर कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के भी निर्देश शासन द्वारा दिए गए है.

उम्मीदवार, अधिकारी, कर्मचारियों को जांच अनिवार्य

ग्रामपंचायत चुनाव की प्रक्रिया में अधिकारी, कर्मचारी व उम्मीदवारों को आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है. सभी को जांच करवाना बंधनकारक रहेगा. जांच के दौरान 40 से अधिक उम्मीदवार व 12 से 15 अधिकारी तथा कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. चुनाव में सभी मतदान केंद्रो पर सभी को कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना का पालन करना होगा.
– शैलेश नवाल,
जिलाधिकारी अमरावती

Related Articles

Back to top button