अमरावती

चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले दो गिरफ्तार

एक युवती और दो आरोपी फरार

* गाडगे नगर पुलिस की कार्रवाई
अमरावती/दि.20 – रास्ते से जाने वाले व्यक्तियों को रोककर चाकू का डर बताते हुए लूटपाट करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. परंतु उस गिरोह की एक युवती और दो युवक फरार होने में सफल रहे. पुलिस दोनों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सुफियान व अवेज खान को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु की है.
मोहम्मद सुफियान मोहम्मद मन्नान (20) व अवेज खान नाशिर खान (19, दोनों अन्सार नगर, अम.) यह गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम है. गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के रास्तें पर जाने वाले लोगों को चाकू का डर बताकर लूटपाट करने वाले गिरोह के सदस्य ने 2-3 माह पूर्व आतंक मचा रखा था. सुपर हाईवे पर मोटर साइकिल से जाने वाले लोगों को रोककर चाकू का डर बताकर लूटपाट करने की चार घटनाएं उजागर हुई थी. इसके बाद पंचवटी और मोसिकॉल के रास्ते पर जाने वाले एक युवक को रोककर चार युवक समेत एक युवती ने मारपीट कर लूट लिया, ऐसी घटना सामने आयी थी. ऐसी कुल 6 घटनाएं उजागर हुई. जिससे सुपर हाईवे पर जाने वाले मोटर साइकिल चालकों में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ था. इस पर गाडगे नगर पुलिस ने समीक्षा बैठक लेकर अपने गुप्तचरों को काम से लगा दिया और सभी घटनास्थलों का मुआयना कर मोबाइल लोकेशन लिया. परंतु पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लग पाया.
गुरुवार की सुबह पुलिस को दो आरोपियों के बारे में जानकारी मिली. तब पुलिस ने तत्काल दोनों को गिरफ्तार कर लिया. कडी पूछताछ करने पर भी दोनों आरोपी पुलिस को गुमराह करते रहे. जब पुलिस ने दोनों आरोपियों को पुलिसिया हाथ दिखाया, तब उन्होंने सुपर हाईवे मार्ग पर लूटपाट करने की घटना कबूल कर ली. इसी तरह पंचवटी और मोसीकॉल की घटना में भी उनका हाथ है, ऐसा बताने के साथ ही इस तरह की घटनाओं में उनके दो साथी व एक युवती का समावेश रहने का बताते हुए उन तीनों के नाम भी पुलिस के समक्ष कबूल किए. पुलिस ने उस युवती और दोनों आरोपियों की खोज शुरु की. मगर इसकी भनक लगते ही वे तीनों आरोपी शहर से फरार हो गए. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. अदालत ने दोनों आरोपियों को तीन दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए है. गाडगे नगर पुलिस उनसे कडी पूछताछ कर रही है. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटील, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील के मार्गदर्शन में थानेदार आसाराम चोरमले के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक महेश इंगोले, पुलिस कर्मचारी इशा खांडे, आस्तिक देशमुख, गजानन बरडे, समीर, राज देवीकर आदि ने की.

Related Articles

Back to top button