अमरावती

डफरीन में अतिरिक्त अस्पताल हेतु 6.86 करोड़ निधी वितरित

स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा उठाने के लिये पालकमंत्री एड. ठाकूर प्रयासरत

अमरावती/दि.10 – यहां के जिला महिला अस्पताल के 200 बिस्तरों के अतिरिक्त रुग्णालय के निर्माणकार्य के लिये राज्य के सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग व्दारा 6 करोड़ 86 लाख रुपए का निधि वितरित किया गया है. इस कारण इस अस्पताल का काम शीघ्र ही शुरु किया जायेगा. यह जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने दी.
जिले के स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा उठाने के लिये विविध सुविधाओं के निर्माण हेतु पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर व्दारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. जिसके अंतर्गत जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, उपजिला व ग्रामीण रुग्णालय में विविध सुविधाओं की निर्मिति की जा रही है. अमरावती के डफरीन अस्पताल में अतिरिक्त अस्पताल के लिये सरकार से निधि दिलवाने हेतु पालकमंत्री ने लगातार प्रयास किये. जिसके अनुसार 6 करोड़ 86 लाख रुपए का निधि वितरित किया गया.
पालकमंत्री की मांग अनुसार सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग व्दारा अमरावती जिला महिला अस्पताल में अतिरिक्त अस्पताल के निर्माण कार्य के लिये निधी की मांग सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग से की गई थी. इस मांग के अनुसार इस अमारत के निर्माणकार्य हेतु 2020-21 के अर्थसंकल्पीय नियोजन से यह निधि वितरित किया गया है. इस निधी से डफरीन अस्पताल में 200 बिस्तरों का अतिरिक्त अस्पताल बनाया जाएगा. कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा करने विविध सुविधाओं के निर्मिति का नियोजन किया गया. जिसके अनुसार उपजिला अस्पताल, ग्रामीण अस्पताल का श्रेणीवर्धन, नयी इमारत का निर्माण आदि अनेक कामों को गति मिली है. स्वास्थ्य यंत्रणा अधिक होने से नागरिकों को उचित उपचार मिले, इसके लिये महाविकास आघाड़ी शासन कटिबद्ध होने का दावा पालकमंत्री ने इस समय किया.
अमरावती के कुष्ठरोग धामा के परीक्षण हेतु 1 लाख 25 हजार रुपए की सहायता निधि भी वितरीत की गई है.

Related Articles

Back to top button