अमरावतीमुख्य समाचार

अलग-अलग कारणों के चलते 6 की मौत

नांदगांव पेठ, गाडगे नगर, वलगांव और राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र की घटना

अमरावती/ दि.7– रोजाना किसी न किसी कारण से मौत होने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. आये दिन कोई फांसी लगाकर मौत को गले लगा रहा है तो किसी की सडक दुर्घटना में मौत हो रही है. ऐसे ही आज एक नहीं, दो नहीं बल्कि छह लोगों की विभिन्न कारणों से मौत हो गई. यह घटना नांदगांव पेठ, गाडगे नगर, वलगांव और राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में उजागर हुई है.
नंदकिशोर लक्ष्मणराव कडू (45, डिगरगव्हाण) ने नांदगांव पेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उनका भाई हिरोहोंडा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल व्दारा अमरावती की ओर से नांदगांव पेठ उडानपुल पर से होते हुए जा रहे थे. इस समय टीप्पर क्रमांक एमएच 20/ईएल-2412 के चालक ने अपना वाहन तेज गति से लापरवाही पूर्वक चलाकर उनके भाई की मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 27/सीआर-1416 को जोरदार टक्कर मारी. इसमें उनका भाई गंभीर रुप से घायल हो गया. उन्हें पहले अमरावती जिला अस्पताल भर्ती किया गया. मगर हालत नाजूक होने के कारण वर्धा के सेवाग्राम अस्पताल ले जाया गया. परंतु वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसी तरह एक महिला ने नांदगांव पेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वह अमरावती से अडगांव लेप लेने के लिए एक्टीवा मोपेड से एक महिला को लेकर जा रही थी. नांदगांव पेठ दत्तात्रय पेट्रोल पंप के पास शिकायतकर्ता महिला के पैर को एक कुत्ते ने पकड लिया. जिसके कारण दोनों मोपेड से नीचे जा गिरे. इस सडक दुर्घटना में पीछे बैठी महिला के सिर में गहरी चोट लगी. तब शिकायतकर्ता महिला ने एम्बुलेंस बुलाकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया. मगर किसी तरह का सुधार नहीं होने की वजह से आगे इलाज के लिए नागपुर के न्युटान अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां इलाज के दौरान घायल महिला की मौत हो गई.
गाडगे नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमरावती के अनगड नगर शेगांव निवासी 25 वर्षीय वैभव चंद्रमणी मेश्राम को जिला अस्पताल में ले जाया गया था, मगर डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित किया. फिलहाल मरने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ. पुलिस ने मर्ग दर्ज कर तहकीकात शुरु की है. ऐसे ही वलगांव पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार ग्राम शिराला निवासी 52 वर्षीय दिलीप सखाराम हटवार की ग्राम शिराला स्थित नाले में निर्वस्त्र अवस्था में लाश बरामद हुई. पुलिस ने गांववासियों की सहायता से लाश नाले से बाहर निकालकर घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना की. मृतक के शिकायतकर्ता भतीजे ने बयान में बताया कि, खेती में फसल न होने और कर्ज होने के कारण आत्महत्या की होगी.
राजापेठ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें फोन पर सूचना मिली कि , बेलपुरा पुल के पास नाले के किनारे एक व्यक्ति की लाश पडी है. तब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. वहां मृतक गजानन रमेश फुके (51, प्रल्हाद कॉलोनी) का भाई प्रमोद रमेश फुके (48) वहीं खडा था. उसने पुलिस को बताया कि, उसका बडा भाई शराब पिता है, कही भी घुमता है और कही भी रहता है. इसपर पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. इसी तरह राजापेठ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें वायरलेस पर सूचना मिली कि, साई नगर से अकोली रेलवे फाटक के पास एक व्यक्ति मृतावस्था में पडा है. तब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया. इस समय उपस्थित अक्षय घोडेस्वार ने बताया कि, मृत व्यक्ति उसके पडोस में बेलपुरा में रहता है. इसपर पुलिस ने नयन धनराज वाघमारे (35, बेलपुरा) के रुप में उसकी शिनाख्त की. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना की. पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की तहकीकात शुरु की.

Related Articles

Back to top button