अमरावती

दीपावली की रात 6 जगह चोरी

2.49 लाख के माल पर हाथ साफ

अमरावती- दि.25  शहर समेत जिलेभर में चोरों के गिरोह सक्रीय है. चोर भी दीपावली के अवसर का बेसब्री से इंतजार करते है. कल दीपावली की एक ही रात छह जगह चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हुए करीब 2 लाख 49 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ किया. विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में हुई इस चोरी की घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर तलाश शुरु की है.
पहली घटना में राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के कोल्हटकर कॉलोनी, नागेश्वर मंदिर के सामने रहने वाले दर्शन सुभाष जाजू ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार वे दरवाजा पूरी तरह से बंद किये बगैर ही दरवाजा लिटाकर सो रहे थे. इस बीच किसी आरोपी ने 10 हजार रुपए कीमत का मोबाइल 40 हजार रुपए कीमत का लैपटॉप, 15 हजार रुपए कीमत का एप्पल आयपाँट ऐसे कुल 73 हजार रुपए का माल अज्ञात चोर ने चुरा लिया. ऐेसे ही खतरी कंपाउंड में रहने वाले डॉ. किशोर सत्यनारायण खंडेलवाल ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वे दीपावली होने के कारण आम के पते लेने के लिए हेडगेवार अस्पताल के सामने नंदा मार्केट राजापेठ गए थे. 10 हजार रुपए कीमत का मोबाइल उनके शर्ट के जेब में उपर रखा था. भीड में किसी चोर ने मोबाइल पर हाथ साफ कर लिया.
खतरी कंपाउंड के पास बालाजी मंदिर के कॉर्नर वालकंपाउंड निवासी विजय सत्यनारायण खंडेलवाल ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, दीपावली की वजह से वे गेंदे के फूल लाने के लिए पुराना कॉटन मार्केट गए थे. वे झूककर फूल ले रहे थे. इस दौरान किसी ने उनके जेब से 18 हजार रुपए कीमत का मोबाइल चुरा लिया. मासोद निवासी गुणवंत नारायण तायडे ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वह उसकी ऑटो क्रमांक एमएच 27/बीडब्ल्यू 2752 व्दारा इतवारा बाजार आरा मशीन गली में गया. उसने ऑटो का इंजन लॉक न करते हुए दीपावली के लिए किराना सामान लाने गया तब वह वापस लौटा तो उसका 80 हजार का ऑटो किसी ने चुरा लिया.
ऐसे ही ग्रामीण क्षेत्र में भी दो चोरी की घटनाएं उजागर हुई. उमरी ममदाबाद निवासी संकेत जगदीशराव डालके ने रहिमापुर पुलिस में दी शिकायत में बताया कि, उन्होंने बुआई के लिए जॉकी चने के 23 क्विंटल याने 50 किलो के 26 कट्टे खेत के कमरे में रखा था. इस बीच उसके पिता मजदूर होने के कारण खेत में गए, मगर उस कमरे का तालाकुंडी टूटा हुआ दिखाई दिया. चने के कट्टे गायब थे. ऐसे ही मलकापुर निवासी प्रितम श्रीराव वंजारी ने शेंदुरजनाघाट पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, मौजा जामतल परिसर स्थित उनके खेत के कुए मं लगी 3 हजार रुपए की 3 हॉर्स पॉवर की मोटर किसी अज्ञात चोर ने चुरा लिये. इस शिकायत के आधार पर सभी मामलों में पुलिस ने अपराध दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरु की है.

 

Related Articles

Back to top button