अमरावती

6 पुलिस कर्मचारी मुख्यालय ‘अटैच’

अवैध धंधों से संबंध रखना महंगा पडा

  • पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह का निर्णय

अमरावती/दि.8 – शहर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने पदभार संभाला तभी से उन्होंने अनेक बडी बडी कार्रवाईयां की है तथा शहर के अवैध धंधों पर अंकुश लगाया है. किंतु इसके अलावा भी अवैध धंधे चलाने वालों को कई बार चेतावनी देकर धंधे बंद रखने के आदेश दिये थे. साथ ही अपने पुलिस कर्मचारियों को व डीबी दल को भी इसपर अंकुश रखने के लिए कहा गया था. किंतु विभाग के कुछ कर्मचारी ही अवैध धंधे वालों के साथ संबंध रखने की बात निदर्शन में आते ही पुलिस आयुक्त ने विविध थाने के कुल 6 पुलिस कर्मचारियों को मुख्यालय ‘अटैच’ किया है.
पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने काईम ब्रांच, राजापेठ, नागपुरीगेट व फे्रजरपुरा पुलिस थाने के कुल 6 कर्मचारियों को मुख्यालय ‘अटैच’ किया है. संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतें बढने से यह कार्रवाई की गई है. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह इस शहर के अवैध धंधों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार अलग अलग उपाय बनाती है. उन्होंने एक विशेष दल तैयार कर शहर के अवैध धंधों पर कार्रवाई शुरु की है. किंतु चाहिए उस प्रमाण में शहर के अवैध धंधे बंद होते नहीं दिखाई देते. उल्टा और अवैध धंधे बढते दिखाई दे रहे है. जिससे पुलिस आयुक्त ने स्वयं लक्ष केंद्रीत कर जानकारी दी. पश्चात उन्होंने आयुक्तालय के पांच कर्मचारियों को तत्काल पुलिस मुख्यालय ‘अटैच’ किया है.
राजापेठ पुलिस थाने के डीबी स्क्वाड के तीन पुलिस कर्मचारियों ने दो दिन पहले एक स्वर्णकार के दुकान में जाकर कार्रवाई की. किंतु उस बाबत पुलिस थाने में किसी प्रकार का अपराध दर्ज नहीं किया था. इस मामले में निश्चित क्या हुआ, यह अभी भी सामने नहीं आया. स्वर्णकार के पास की गई कार्रवाई में कितना सोना था और उसका क्या हुआ इसका पता नहीं चला. उसके बाद वह शिकायत पुलिस आयुक्त को मिलने से राजापेठ पुलिस थाने के कर्मचारी अशोक वाटाणे, विनय मोहोड व अन्य दो कर्मचारियों को पुलिस मुख्यालय अटैच किया है. नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महिनों से लगातार गांजा व देशी पिस्तौल बडी मात्रा में पाये जाने से नागपुरी गेट के थानेदार अर्जुन ठोसरे का रायटर विलास पोलेकर को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है. क्राईम ब्रांच के पुलिस कर्मचारी दिपक दुबे के खिलाफ कुछ शिकायतें प्राप्त होने से दुबे को भी मुख्यालय अटैच किया है. इसके साथ ही फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से वरली मटके के अवैध धंधों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपराध दर्ज किये. जिससे कुछ प्रमाण में फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र में वरली मटके के धंधे चोरी छिपे शुरु है. किंतु पिछले कुछ दिनों से व्यंकय्यापुरा में सरेआम जुआ अड्डा शुरु रहने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को मिली और फे्रजरपुरा थाने के एक पुलिस कर्मचारी ने धंधा शुरु करने की अनुमति देने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को मिली. जिससे फे्रजरपुरा पुलिस थाने के पुलिस कर्मचारी सागर भजगवरे को मुख्यालय अटैच किया है. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह की इस कार्रवाई से आयुक्तालय में जबर्दस्त सनसनी मची है तथा अवैध धंधा चालको के साथ संबंध रखने वाले पुलिस कर्मचारियों में भय का माहौल निर्माण हुआ है और वे स्वयं को बचाने का प्रयास कर रहे है.

Related Articles

Back to top button