अमरावती

6 दुकानदार से 30 हजार का जुर्माना वसूला

पालिका प्रशासन की कडी कार्रवाई

* व्यावसायिको में खलबली मची
दर्यापुर/ दि. 13-50 मायक्रॉन की अपेक्षा मोटा प्लॉस्टिक व थर्माकॉल से बनी अविघटनशील वस्तुओं का उत्पादन, उपयोग बिक्री व यातायात पर प्रतिबंध लगाया गया है. परंतु फिर भी साधनों का उपयोग होता ही है. जिसके कारण पालिका प्रशासन सतर्क हो गई है. मंगलवार को दिन भर की गई कार्रवाई से 6 दुकानदार से 30 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया. इस कार्रवाई के कारण व्यावसायिको में खलबली मची है.
मुख्याधिकारी तथा प्रशासक परा वानखडे की उपस्थिति में एक पथक ने मंगलवार की दोपहर यह कार्रवाई की. शहर के बाजार में छोटे बडे विक्र्रेताओं पर कार्रवाई कर उन्हें सख्त चेतावनी दी गई. शहर के बस स्टेशन, शिवाजी चौक, बनोसा चौक, गांधी चौक परिसर के कुछ दुकानदार अब भी पन्नी का उपयोग करते है. ऐसी जानकारी पालिका प्रशासन को मिली है. इस जानकारी के आधार पर 6 दुकानदार की ओर से प्लॉस्टिक थैली व प्लॉस्टिक की अन्य सामग्री जब्त की गई.
कार्रवाई होने की जानकारी पता चलते ही अन्य व्यावसायिको ने अपने दुकान का प्रतिबंधित प्लॉस्टिक छिपा लिया. यह कार्रवाई मुख्याधिकारी के मार्गदर्शन में राहुल देशमुख, अधीक्षक सुमेध खिराडे, सुनील उमक, आशीष गिरी, विठ्ठलसिंग सोलंकी, गजानन सोलंके, दामोदर दळवी आदि ने की. अचानक हुई इस कार्रवाई के कारण बाजार के व्यवसायिको के होश उड गये.
* जुर्माना लगाने की अपेक्षा जनजागृति करे
प्रतिबंधित प्लॉस्टिक के उपयोग से पर्यावरणीय प्रदूषण को खतरा हो सकता है. शासन को कार्रवाई के नाटक करने की अपेक्षा बडी प्रमाण में जहां भीड वहां पर फलक लगाकर जनजागृति करने की मांग पर्यावरण प्रेमी की ओर से की जा रही है

Related Articles

Back to top button