अमरावती

‘उस’ शिवशाही बस से निकली 60 किलो चांदी

सराफा लाईन में देर रात तक चली नापतौल

  • कोल्हापुर व राजकोट से व्यापारियों ने भेजे थे तीन पार्सल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.४ – विगत शनिवार को पुणे से नागपुर के लिये निकली एक शिवशाही बस के ड्राईवर ने एक यात्री व उसके पार्सल पर संदेह होने के चलते बस को पुलिस आयुक्तालय ले जाकर जमा कराया था. पश्चात पुलिस ने इस बस में लदे तीनों पार्सल को खोलकर करीब 60 किलो चांदी की वस्तुएं बरामद की. इस मामले में संबंधित यात्री द्वारा पुलिस को बताया गया कि, यह पार्सल कुरियर के जरिये ऑर्डर पर नागपुर ले जाया जा रहा था. इस पार्सल में चांदी से बनी थाली, कटोरी, ग्लास, चम्मच व पूजागृह में प्रयुक्त होनेवाले सामान है. जिनके बारे में पुलिस को जानकारी दी गई कि, बहुत जल्द मकर संक्रांति का पर्व आ रहा है. ऐसे में संक्रांत के वाण वितरण हेतु यह सामान नागपुर के व्यवसायी द्वारा बुलाया गया था और कोल्हापुर व राजकोट के व्यापारियोें द्वारा यह पार्सल भिजवाया गया था. शनिवार की देर रात तक पुलिस द्वारा स्थानीय सराफा लाईन में इस माल की नापतौल करायी गयी. जिसमें 60 किलो चांदी सहित 10 ग्राम सोने का एक सिक्का गिना गया. इस पूरे माल का मूल्य 41 लाख 59 हजार रूपये आका गया है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए फ्रेजरपुरा पुलिस स्टेशन के थानेदार पुंडलीक मेश्राम ने बताया कि, इस माल को लेकर पुणे से रवाना हुए दो कुरियर बॉय के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटीस जारी की गई है. पता चला है कि, कोल्हापुर के पांच तथा राजकोट के दो सराफा व्यवसायियों द्वारा यह माल नागपुर के सराफा व्यवसायियों को भेजा गया था. जिसमें से कोल्हापुर के सुवर्णकार सहित राधाकृष्ण कुरियर कंपनी के संचालक रविवार को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में पहुंचे. इन दोनों का बयान पुलिस द्वारा दर्ज किया गया. कोल्हापुर के सराफा व्यवसायी ने कुछ बिल व दस्तावेज पेश करते हुए कहा कि, जप्त किये गये पार्सल में उसका करीब साढे छह लाख रूपये का माल है, जो उसे वापिस मिलना चाहिए. किंतु फिलहाल जांच जारी रहने की बात कहते हुए पुलिस ने उस व्यापारी को माल वापिस लौटाने से इन्कार कर दिया. वहीं इस मामले में जिन दो कुरियर बॉय को पुलिस ने पूछताछ हेतु अपनी कब्जे में लिया था, उन्हें रविवार को छोड दिया गया.

  • सभी विक्रेताओं व खरीददारों से हो रही पूछताछ

सोने व चांदी के गहनों की शिवशाही बस के जरिये की गई ढुलाई को लेकर अब भी काफी संभ्रम बना हुआ है. जिसके संदर्भ में पुलिस ने 6 विक्रेताओं व 6 खरीददारों से बेहद कडाई के साथ पूछताछ की है. साथ ही थानेदार पुंडलीक मेश्राम ने बताया कि, अदालत की अनुमति के बिना किसी को भी यह माल लौटाया नहीं जायेगा.

Related Articles

Back to top button