अमरावती

जिले में 62,225 का किया गया टीकाकरण

72 केंद्रों पर की गई व्यवस्था

अमरावती/दि.16 – गत एक वर्ष से देशभर में कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा रखा है. अब कोरोना को मात देने हेतु वैक्सीन का अविष्कार होने के पश्चात देशभर के निजी तथा सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई है. जिसमें अमरावती जिले में अब तक 62 हजार 225 लोगोंं का टीकाकरण किया जा चुका है. जिले के कुल 72 केंद्रो पर कोरोना वैक्सीन देने का कार्य शुुरु है. पहले चरण में 35 हजार 338 स्वास्थ्य सेवक व फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया गया था.
दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु वाले जेष्ठ नागरिकों तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वाले बीमारी से पीडित व्यक्तियों को टीका दिया जा रहा है. अब तक जिलेभर में 29 हजार 222 जेष्ठ नागरिको ने कोरोना टीकाकरण का लाभ लिया. जबकि 3665 गंभीर बीमारी से पीडितों का कोरोना टीकाकरण किया गया. इससे पहले चरण में 22056 हेल्थ वर्करों के साथ 18282 फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए गए थे.
दस दिनों में जिलेभर में कुल 4775 कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसमें 1889 मरीज ग्रामीण क्षेत्र के है. गत अप्रैल माह से लेकर अब तक जिले में कोरोना से 627 मौत हो चुकी है. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन व त्रिसूत्री के पालन पर जोर दिया जा रहा है. जिसमें टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई है. कोरोना का पहला टीका लगाने के पश्चात दूसरा टीका लगाना अनिवार्य है. दूसरा टीका 28 दिन के पश्चात लगाए जिले में अब तक 9213 लोगों को कोरोना का दूसरा डोज दिया जा चुका है.

नंबर आने पर सभी लगवाए टीका

जिले भर में 72 केंद्रो पर कोरोना टीकाकरण सुचारु रुप से जारी है. ऑनलाइन पंजीयन के साथ ही केंद्रो पर भी पंजीयन की व्यवस्था की गई है. अपनी बारी आने पर सभी टीका लगाए और सुरक्षित रहे.
– डॉ. दिलीप रणमले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button