अमरावती

आठ माह में 63 युवतियां गुमशुदा

पुलिस अधिक्षक बारगल ने थानेदारों को दिये तलाश करने के निर्देश

अमरावती-/ दि. 20 शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों से युवती और नाबालिग के लापता होने के मामले काफी तेजी से बढते नजर आ रहे है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पिछले आठ माह में लापता हुई 63 युवतियों की तलाश युध्द स्तर पर शुरु की है. जिसमें विभिन्न कारणों से लापता होने और अपहरण किये जाने के मामले सामने आये है. ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा लापता होने वाले नाबालिगों का समावेश है. जिससे पुलिस के कामकाज पर सवालियां निशान उठाए जा रहे है.
हर वर्ष ऐसे मामलों की तहकीकात के लिए पुलिस विभाग व्दारा मुस्कॉन ऑपरेशन चलाया जाता है. लेकिन फिलहाल जिले में राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र में घटे एक मामले को लेकर लव जिहाद से जोडकर आवाज उठाई थी. पुलिस ने सरगर्मी से तहकीकात करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया. उसने हत्या करने का अपराध कबुल किया. इससे पहले की कई नाबालिग लडकियों के लापता होने तथा अपहरण किये जाने के मामले सामने आये है. परंतु पुलिस की जांच में अधिकांश मामले अनसुलझे हुए दिखाई दिये. जनवरी से अगस्त माह तक लापता व अपहरण किये गए 146 मामले उजागर हुए. उसमें से 63 मामले अब तक सुलझ नहीं पाये. पुलिस ने इसकी तहकीकात की प्रक्रिया शुरु की है. थानेदारों को जांच करने के फिर से आदेश जारी किये गए. तहकीकात के बाद इसकी रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को देना होगा.

तहकीकात के आदेश दिये
लापता होने के मामले में हर वर्ष अलग-अलग कार्रवाई का अभियान चलाया जाता है. इस वर्ष पिछले आठ माह में दर्ज किये गए प्रलंबित मामलों की तहकीकात करने के आदेश दिये गए है.
– अविनाश बारगल, पुलिस अधिक्षक, अमरावती

Related Articles

Back to top button