अमरावती

65 करोड रुपए निधि से शहर का सौंदयीकरण होगा

नगराध्यक्ष नितीन कोरडे (Nitin Korde) ने दी जानकारी

चांदूर बाजार/दि.1 – चांदूर बाजार शहर की नगर पालिका में प्रहार की सत्ता है और नगराध्यक्ष के रुप में नितीन कोरडे बीते एक वर्ष कार्यरत है. कोरडे ने शहर का सर्वांगिण विकास करने के लिए विकास कार्यों का जायजा लेकर 65 करोड 55 लाख निधि के विकास कार्य का प्रस्ताव तैयार कर सरकार के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है. यह निधि मंजूर होने से चांदूर बाजार शहर के सौंदर्य में चार चांद लगने उम्मीद नगराध्यक्ष नितीन कोरडे ने जताई है.
5 करोड निधि से शहर के अंतर्गत रास्तें, मार्केट तथा श्मशान भूमि का सौंदर्यीकरण के कार्यों की शुरुआत 15 दिनों में शुरु होंगे तथा एक माह में विकास कार्य के लिए लगने वाली निधि उपलब्ध होगी. पश्चात निविदाएं आमंत्रित की जाएगी और कामों का जल्द से जल्द शुभारंभ किया जाएगा. दलित बस्ती सुधार के लिए 3 करोड की विशेष निधि तुरंत ही प्राप्त होगी. जैेसे ही निधि प्राप्त होती है वेैसे ही दलित बस्ती में विकास कार्य आरंभ किये जाएंगे. विशेष कार्य के लिए पालिका को प्राप्त होने वाली 85 लाख की निधि फिर से प्राप्त होने की संभावना है. जिसके चलते वृंदावन कॉलोनी के विलास देशमुख के घर के समीप स्थित ओपन प्लेस, संगेकर नगर मंदिर, सुधीर संगेकर के घर के सामने के खाली प्लॉट आदि स्थानों पर उद्यान बनाये जायेगे. पालका के समीप स्थित खुली जगह पर 70 करोड रुपए खर्च कर नाना-नानी पार्क तथा पुराने नप कार्यालय की जगह पर सी आकार का व्यापारी संकुल 1 करोड रुपए खर्च कर बनवाया जाएगा तथा विशेष प्रकल्प बनाने की जानकारी कोरडे ने दी. इतना ही नहीं तो स्थानीय साप्ताहिक बाजार स्थित मिर्चीसाथ में राज्यमंत्री बच्चू कडू के सपनों का ड्रीम प्रोजेक्ट साकार किया जाएगा. जिस पर 50 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान है. इस प्रोजेक्ट अंतर्गत 3 माले का व्यापारी संकुल बनाया जाएगा और तीसरेे मंजिल पर सिनेमागृह का निर्माण किया जाएगा. आने वाले मई माह में इस संकुल का भूमिपूजन कर दो वर्ष में इस इमारत का निर्माणकार्य पूरा किया जाएगा. जिससे पालिका की आर्थिक स्थिति सुधरने में मदद होगी.

शहर का बदलेगा कायाकल्प

नगराध्यक्ष पद की शपथ लेते ही नितीन कोरडे ने सभी पदाधिकारियों के साथ मिलकर विकास का रोड मैप बनाया है. इस रोड मैप के लिए 65.55 करोड निधि के प्रस्तावित विकास कार्यों की शुरुआत जनवरी व मई के दरमियान होेंगी. जो दो साल में पूर्ण किए जाएंगे. प्रश्चात अप्रैल 2021 में करोडों के विकास कार्योे का नियोजन कर प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजे जाएंगे. राज्यमंत्री बच्चू कडू के नेतृत्व में शहर का कायाकल्प बदलेगा.

Related Articles

Back to top button