अमरावती

पांच जिलों में 6,508 होलिका होगी दहन

होली व धुलिवंदन को रहेगा पुलिस का तगडा बंदोबस्त

अमरावती/ दि.16 – संभाग के पांच जिलों में 17 मार्च गुरुवार को होलिका दहन किया जाएगा. होली के दिन संपूर्ण अमरावती संभाग के पांच जिलों में 6,508 विशालकाय होलिका दहन की जाएगी. इसमें सबसे ज्यादा 3,196 होलिका दहन अकेले यवतमाल जिले में होगी. जबकि दूसरे स्थान पर अमरावती जिले में 1,349, अकोला में 1,120, बुलढाणा में 275 और वाशिम जिले में 568 जगह पर होलिका दहन की जाएगी. होलिका व धुलिवंदन की सुरक्षा की दृष्टि से आईजीपी चंद्रकिशोर मिना के नेतृत्व में संभाग के पांच जिलों में सुरक्षा के कडे प्रबंध किये गए है.

संभाग में तगडा बंदोबस्त
होलिका दहन व धुलिवंदन के लिए पांच जिलों में 10 हजार से अधिक कर्मचारी तैनात किये जाएंगे. अतिरिक्त बल के रुप में 5 एसआरपीएफ कंपनी के साथ 1850 होमगांर्ड व 450 महिला होमगार्ड तैनात किये जाएंगे. दो दिवसीय बंदोबस्त में संभाग में 5 एसपी समेत 630 पुलिस अधिकारियों के साथ 10 हजार से अधिक पुलिस बंदोबस्त में तैनात रहेंगे.

अमरावती में 17 व 18 मार्च को पुलिस का कडा पहरा
पुलिस आयुक्तालय व्दारा पूरे आयुक्तालय क्षेत्र में पुलिस का तगडा बंदोबस्त रहेगा. इसके लिए 2 डीसीपी, 5 एसीपी, 24 पुलिस निरीक्षक, 84 पुलिस उपनिरीक्षक, 1 हजार 460 पुलिस कर्मचारी, 2 आरसीपी प्लाटून, 1 क्यूआरटी प्लाटून इसके अलावा त्यौहार उत्सव बंदोबस्त के लिए बाहर से 3 एसआरपी कंपनी, 300 होमगार्ड इस बंदोबस्त में तैनात किये जाएगे, ऐसे ही शहर के जगह-जगह और महत्वपूर्ण भिड की जगह फिक्स पाँईंट लगाए जाएंगे. महिला सुरक्षा के लिए 12 सीआर मोबाइल, 7 दामिनी पथक, बीट मार्शल, लगातार पेट्रोलिंग के लिए तैनात किये जाएंगे. पुलिस थाना स्तर पर चिडीमार प्रतिबंधक पथक का चयन किया गया है. यह बंदोबस्त 17 व 18 मार्च को लगाया जाएगा.

पुलिस आयुक्त ने किया सावधानी बरतने का आह्वान
फिलहाल ओमीक्रान इस कोरोना वेरियंट का प्रादुर्भाव है, इस बारे में शासन व्दारा दिये गए दिशा निर्देशों का पालन कर सामान्य जनता की धार्मिक भावना पर आघात पहुंचे, ऐसा कोई भी कृत न करें, ऐसा आह्वान पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने किया है. साथ ही अमरावतीवासियों को होली की शुभकामनाएं भी दी.

 

 

Related Articles

Back to top button