अमरावती

कोरोना से मनपा क्षेत्र अंतर्गत 680 लोगों ने गंवाई जान

173 महिलाओं तथा 394 पुरुषों का समावेश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.30 – अमरावती शहर सहित संपूर्ण जिलेभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रादुर्भाव अब लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. अब पॉजीटीव मरीजों की संख्याओं में भी कमी आ रही है. किंतु बावजूद इसके राज्य सरकार व्दारा लॉकडाउन शिथिल नहीं किया जा रहा कोविड संक्रमण काल में अमरावती शहर सहित संपूर्ण जिलेभर में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई जिसमें अमरावती महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 680 लोगों ने अपनी जान गंवाई. जिनमें 394 पुरुष तथा 173 महिलाओं का समावेश है.
इन सभी को मनपा के जन्म व मृत्यु विभाग व्दारा मुत्यु प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया है. यह आंकडेवारी कोरोना की शुरुआत से लेकर जुलाई माह तक बताई गई है. एक ओर दूसरी लहर खत्म होने की राहत भरी खबरे नागरिकों को मिल रही है तो दूसरी ओर तीसरी लहर आगामी कुछ महीनों में आएगी ऐसी चेतावनी स्वास्थ्य विभाग व्दारा दी जा रही है.
पहले ही जनता मंहगाई से त्रस्त हो चुकी है दूसरी ओर कोरोना के चलते व्यापार उद्योग बंद हो चुके है. अनेक लोगों की नौकरियां चली गई है और अब तीसरी लहर का डर सभी को सता रहा है. पिछले दो वर्षो में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है ऐसे में सिर्फ अमरावती शहर में 680 लोग कोरोना की बली चढ चुके है. इससे यह सिद्ध हो रहा है कि अब भी कुछ लोग कोरोना को मजाक में लें रहे है. नगारिकों को सचेत रहने की आवश्यकता है.

  • छोटे बच्चों को भी दी जाएगी वैक्सीन

कोरोना महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला प्रशासन भी पूरी तरह सर्तक है. वैसे तो केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग व्दारा जारी किए गए निर्देशानुसार सितंबर, अक्तूबर माह में यह तीसरी लहर आ सकती है. जिसमेें छोटे बच्चें अधिक प्रभावित हो सकते है. ऐसे में सरकार व्दारा आगामी कुछ दिनों में छोटे बच्चों को भी वैक्सीन लगवाने का अभियान चलाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button