अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बैनर फाडने के मामले में 7 गिरफ्तार

अन्यों की तलाश जारी, भाजपाई जश्न के रंग में पडा भंग

* कुछ अति उत्साहियों ने फाडे सांसद वानखडे के पोस्टर
* पुलिस ने 25 से 30 को किया नामजद,
* राजकमल चौक पर बनी थी तनाव वाली स्थिति
अमरावती/ दि. 10- बीती शाम स्थानीय राजकमल चौराहे पर भाजपाईयों द्बारा केन्द्र में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का गठन होने के उपलक्ष्य में जश्न का आयोजन किया गया. जिसके दौरान कुछ अति उत्साही कार्यकर्ताओं ने राजकमल चौराहे पर सीताराम बाबा मार्केट पर शिवसेना उबाठा की ओर से लगाए गये नवनिर्वाचित सांसद बलवंत वानखडे के विशालकाय फ्लेक्स को फाड दिया. इस घटना के चलते राजकमल चौक पर चल रहे भाजपाईयों के जश्न में एक तरह से रंग में भंग पड गया. क्योंकि इसकी जानकारी मिलते ही शिवसेना उबाठा के पदाधिकारियों का भी राजकमल चौराहे पर जमावडा लगना शुरू हो गया. जिसके चलते दोनों गुट के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गये तथा तनाव वाली स्थिति बन गई. ऐसे में बंदोबस्त हेतु तैनात पुलिस ने बडे संयम के साथ काम लेते हुए दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत किया. साथ ही शिवसेना उबाठा की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर 25 से 30 लोगों को नामजद करते हुए 7 आरोपियों की शिनाख्त की और देर रात सिटी कोतवाली के डीबी पथक ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीती शाम राजकमल चौक पर कांग्रेस सांसद बलवंत वानखडे का फोटो रहनेवाले पोस्टर को फाडने के मामले में कोतवाली पुलिस ने सूरज बोयत, मनीष गायकवाड, संजय उर्फ रामजाने जयप्रकाश श्रीवास, सोनल गुप्ता, सागर कुरील, धीरज ठाकुर व दुर्गेश सोलंके सहित 25 से 30 युवको ंके खिलाफ भादंवि की धारा 143, 427, 188 व मपोका की धारा 135 के तहत अपराध दर्ज करते हुए उनकी तलाश करनी शुरू की. साथ ही कोतवाली थाने के एक डीबी पथक ने बीती रात ही सागर प्रल्हाद कुरील (29, बेलपुरा), आकाश मिठ्ठूलाल जेसेकर (26, बेलपुरा), करण किशोर बोरकुटे (27,बेलपुरा), सोनल प्रकाश गुप्ता (27, मसानगंज), सूरज इमाम बोयत (37, मसानगंज), धीरज सुभाष ठाकुर (26, चिचफैल) व मनीष केशव गायकवाड (30, हमालपुरा) को गिरफ्तार किया. इन सभी युवको से उनके अन्य साथीदारों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

* क्या था मामला
बता दे कि गत रोज राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण की. इस उपलक्ष्य में शहर भाजपा द्बारा राजकमल चौराहे पर आनंदोत्सव का आयोजन किया गया. जहां पर शाम 6 बजे से ही जबर्दस्त जल्लोष चल रहा था. जो रात करीब 8 बजे तक चलता रहा. इस समय तक शहर भाजपा के तमाम पदाधिकारी भी राजकमल चौराहे पर मौजूद थे. लेकिन रात 8 बजे के आसपास जैसे ही भाजपा पदाधिकारियों ने राजकमल चौक छोडा तो उसके बाद भी कुछ अति उत्साही युवको की भीड राजकमल चौक पर बनी रही. जिन्होंने जल्लोष करने के साथ- साथ सीताराम बाबा मार्केट की उपरी मंजिल पर लगे सांसद बलवंत वानखडे के बैनर को फाड दिया और जोर जोर से ‘मोदी-मोदी’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे. इस समय पूरा मामला समझ में आते ही पुलिस ने इन तमाम लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया. लेकिन पूरी भीड नारे लगाते हुए राजकमल चौक पर ही डटी रही.
इसी बीच राजकमल चौराहे पर जारी हंगामे की जानकारी मिलते ही भाजपा के पूर्व शहराध्यक्ष किरण पातुरकर मौके पर पहुंचे. जिन्होने राजकमल चौराहे पर मौजूद युवाओं को समझाने व राजकमल चौक से चले जाने हेतु मनाने का प्रयास किया. लेकिन किसी ने भी पातुरकर की नहीं सुनी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों से बात करते हुए पातुरकर ने कहा कि ये लोग भाजपा के कार्यकर्ता नहीं बल्कि समर्थक है. जो अपना उत्साह दिखा रहे है. इसी दौरान रात 9.30 बजे के आसपास शिवसेना उबाठा गुट की ओर से सुधीर सूर्यवंशी प्रवीण हरमकर व पंकज तायवाडे भी अपना पोस्टर फाडे जाने की जानकारी मिलते ही राजकमल चौक पर पहुंच गये और शिवसेना उबाठा व भाजपा समर्थको के बीच टकराव वाली स्थिति बन गई. जिसे मौके पर मौजूद डीसीपी सागर पाटील व गणेश शिंदे सहित पुलिस अधिकारियों ने बडे संयम के साथ मामले में हस्तक्षेप किया और जारी हंगामे के बीच मनपा की गाडी बुलाकर राजकमल चौक पर लगे सभी बैनर और पोस्टर हटा दिए गये. इसी दौरान सुधीर सूर्यवंशी और प्रवीण हरमकर के नेतृत्व में शिवसेना समर्थको ने सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन पहुंचकर पोस्टर फाडे जाने की शिकायत दर्ज करवाई. साथ ही पोस्टर फाडनेवाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग भी उठाई.

 

Related Articles

Back to top button