अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में 7, बडनेरा में 5 इच्छुक

विधानसभा चुनाव में मांगी कांगे्रस की उम्मीदवारी

* शेखावत, इंगोले, देशमुख, खान का समावेश
अमरावती /दि.12- विधानसभा चुनाव की अगले माह रणभेरी बजने वाली है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा इच्छुकों से आवेदन मंगाये जाने पर लोकसभा चुनाव के परिणाम पार्टी फेवर में जाने से काफी इच्छुक आगे आये हैं. अमरावती की सीट मुस्लिम प्रत्याशी को देने की मांग के बावजूद प्रत्यक्ष में केवल नजीर खान बीके और एड. शोएब खान ने ही पंजे की उम्मीदवारी के लिए आवेदन भरने की जानकारी अधिकृत सूत्रों ने दी. महाविकास आघाडी में कांग्रेस महत्वपूर्ण घटक है. जिले में उसे कुछ स्थान सहयोगी दलों खास कर शिवसेना उबाठा के लिए छोडने है. बावजूद इसके दर्यापुर और बडनेरा एवं मोर्शी में भी पार्टी के पास अनेक आवेदन प्राप्त होने की जानकारी है. बडनेरा में 5 लोगों ने दावेदारी की है.
* एडतकर और मेश्राम बडनेरा से इच्छुक
अमरावती विधानसभा क्षेत्र के लिए डॉ. सुनील देशमुख, गौरी इन होटल के संचालक सचिन हिवसे, शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विश्वासराव देशमुख, कांग्रेस कमेटी के शहराध्यक्ष नीतिराजसिंह उर्फ बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, नजीर खान बीके और एड. शोएब खान ने चुनाव लडने के लिए आवेदन दिया है. वहीं बडनेरा से चुनाव लडने के इच्छुकों में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, संकल्प बहुउद्देशीय संस्था के अध्यक्ष नितिन कदम, शहर युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुन्ना राठोड, संदेश संघई (जैन) और पंकज मेश्राम आदि द्वारा आवेदन जमा कराये जाने की जानकारी शहराध्यक्ष बबलू शेखावत ने अमरावती मंडल को दी.
* प्रदेश को भेज दिये सभी आवेदन
उन्होंने बताया कि, सभी ने पार्टी के निर्णयानुसार 20-20 हजार रुपए जमा करवाये हैं. शेखावत ने बताया कि, सभी आवेदन प्रदेश को भेजे जा रहे हैं. परसों 14 अगस्त को सुबह 10 बजे से मालटेकडी के पास स्थित कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं का बडा सम्मेलन आयोजित है, जिसमें प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्नीथला, महासचिव मुकुल वासनिक और अन्य लीडरान मार्गदर्शन करेंगे. शेखावत ने बताया कि, इच्छुकों के इंटरव्यू का निर्णय प्रदेश कांग्रेस कमिटी करेगी.

Related Articles

Back to top button