अमरावती

जिप शाला की दीवार ढहने से एक ही परिवार के 7 लोग घायल

मोर्शी तहसील के उदखेड में हुआ हादसा

मोर्शी/दि.14 – तहसील के उदखेड स्थित जिला परिषद शाला के प्रांगण की दीवार ढहकर पास में ही रहनेवाले कुरवाडे परिवार के घर पर गिर पडी. जिसकी वजह से इस घर में रहनेवाले सात लोगोें को अच्छीखासी चोटें आयी है. हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई. किंतु घटना का पता चलते ही गांव में हाहा:कार मच गया और तुरंत ही गांववासियों ने दौडभाग करते हुए मलबे के नीचे दबे सभी लोगों को बाहर निकाला. यह हादसा रविवार 13 जून की सुबह 6 बजे के आसपास घटित हुआ था.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक उदखेड स्थित जिला परिषद शाला के पास ही विगत कई दिनों से कुरवाडे परिवार का रहना है. रविवार की सुबह इस परिवार के सभी सदस्य अपने घर में सो रहे थे, तभी जिला परिषद शाला की जर्जर हो चुकी इमारत इस परिवार के घर पर गिर पडी. जिसकी वजह से मंगेश लक्ष्मण कुरवाडे (31), गजानन लक्ष्मण कुरवाडे (34), आर्यन मंगेश कुरवाडे (6), सूर्यकांता मंगेश कुरवाडे (26), नर्मदा लक्ष्मणराव कुरवाडे (65), अंबिका गजानन कुरवाडे (30), साक्षी गजानन कुरवाडे (14), श्रेया गजानन कुरवाडे (12), सोनाली गजानन कुरवाडे (9) बुरी तरह से घायल हो गये. इसमें से मंगेश कुरवाडे टीन के नीचे दब गया था और उसकी जान बाल-बाल बची. इस घटना का पता चलते ही गांव में रहनेवाले मोहन अढाउ, किशोर पाटील व मनोहर कुरवाडे ने तुरंत दौडभाग करते हुए घायलों को मलबे से बाहर निकाला और उन्हें तुरंत ही इलाज के लिए उपजिला अस्पताल में भरती कराया गया.
इस संदर्भ में पता चला है कि, जिला परिषद के प्रांगण की दीवार काफी जर्जर हो चुकी है और कभी भी गिर सकती है. इस बात को लेकर कुरवाडे परिवार द्वारा अनेकों बार ग्राम पंचायत के पास शिकायत की गई थी. जिसके चलते विगत 15 मार्च को ही सरपंच धनराज राठोड के नेतृत्व में इस दीवार को गिराने का प्रस्ताव पारित करते हुए उसे मंजूरी हेतु पंचायत समिती के पास भेजा गया था और अभी इस पुरानी दीवार को गिराकर नई दीवार बनाने के काम को मंजूरी देने की प्रक्रिया चल ही रही थी कि, दो दिन पूर्व हुई बारिश की वजह से यह जर्जर दीवार भरभराकर कुरवाडे परिवार के घर पर गिर गई.
इस घटना के बारे में मोहन अढाउ द्वारा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भूयार को फोन पर जानकारी दी गई. साथ ही मोर्शी के प्रभारी तहसीलदार विठ्ठल वंजारी ने उपजिला अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना.

Related Articles

Back to top button