अमरावती

7 हजार अमरावती वासियों ने लॉकडाउन में तोडे नियम

73 लाख का जुर्माना वसूला पुलिस ने

अमरावती/दि.22 – कोरोना काल में हर व्यक्ति ने यातायात के साथ जिला प्रशासन के नियमों का पालन करना चाहिए, इस तरह का आह्वान सभी स्तर से किया जा रहा था. किंतु लॉकडाउन के पांच महिने में 7 हजार 438 अमरावती वासियों ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया है. उनपर शहर वाहतूक पुलिस ने कार्रवाई कर 72 लाख 66 हजार 100 रुपये जुर्माना स्वरुप में वसूल किये हैं.
शहर के नागरिकों ने यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए कोरोना न रहने समान बर्ताव करने से जिलेभर मे कोरोना की दूसरी भयंकर लहर आ गई थी. इसी फरवरी से जून इन पांच महिने के समयावधि में यातायात पुलिस ने समूचे शहर में कार्रवाई की मुहिम तेज की. अब कोरोना के संसर्ग को ब्रेक लगाने के लिए मास्क का इस्तेमाल उपयुक्त रहने की बात वैद्यकीय तज्ञों से कही जा रही थी, लेकिन अनेक लोगों ने इस ओर दुर्लक्ष करने से कोरोना शहर में काफी बढ चुका था. इस दौरान ट्राफिक पुलिस ने काफी संतर्क रहकर अपना कर्तव्य निभाया. पुलिस ने कोरोना विषाणू का प्रादुर्भाव रहते समय लोग कोरोना बाधित न हो इसके लिए अकारण घुमने वाले चालकों से कडी पूछताछ की.

इस तरह चली कार्रवाई की मुहिम

– मोबाइल पर बोलना 2637
– नो पार्किंग 4840
– ट्रीपल सीट 3204
– बगैर लाईसेंस 1015
– फैन्सी नंबर प्लेट 1346
– बगैर मास्क 2396

फैन्सी नंबर प्लेट की क्रेझ कायम

अमरावती वासियों में फेैन्सी नंबर प्लेट की के्रझ आज भी कायम है. जिससे शहर में अनेक वाहनों पर फैन्सी नंबर डालकर घुमने वाले युवकों की संख्या ज्यादा है. पुलिस ने 5 महिने में 1 हजार 346 लोगों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूल किया.

  • कोरोना काल में ट्राफिक पुलिस की टीम ने अच्छा कार्य किया. शहर में पांच महिने में 7 हजार लोगों पर कार्रवाई कर 73 लाख का जुर्माना वसूल किया गया. ई-मशीन की सहायता से भी ऑनलाइन कार्रवाई व जुर्माना वसूल किया है.
    – प्रवीण काले
    पुलिस निरीक्षक, शहर ट्राफिक शाखा

Related Articles

Back to top button