अमरावती

70 मतदाताओं ने दर्ज करायी सीनेट सूची के लिए आपत्ति

14 अक्तूबर को होगी अंतिम सूची की घोषणा

अमरावती- दि.7 संत गाडगेबाबा अमरावती विश्वविद्यालय की सीनेट और अकादमिक परिषद की मसौदा सूची पर 70 मतदाताओं ने आपत्ति जताई है. इस आपत्ति के अनुसार आज शुक्रवार, 7 अक्तूबर को आपत्तिकर्ताओं की सूची घोषित कर उन्हेें सुनवाई की तिथि दी जाएगी. इसके बाद 14 अक्तूबर को अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी.
1 अक्तूबर को सीनेट और अकादमिक परिषद की मसौदा सूची की घोषणा की गई है. उस सूची पर आपत्ति दर्ज करने का आखिरी दिन गुरूवार, 6 अक्तूबर था. इसके मुताबिक करीब 70 मतदाताओं ने आपत्ति जताई है. आपत्ति के लिए ई-मेल और आवेदन जमा करने दोनों के विकल्प दिए थे. इस हिसाब से करीब 65 से 70 लोगों ने विरोध किया.
इसमें वे लोग शामिल हैं, जिनके नाम गलत तरीके से प्रदर्शित किए गए थे. इसके अलावा कुछ ऐसे भी है, जिन्होंने अर्जी दाखिल की, लेकिन फिर भी उनका नाम सूची में नहीं आया और कुछ ऐसे भी हैं, जिनका नाम गलती से लिखा गया था.
बुधवार 5 अक्तूबर को दशहरे की छुट्टी होने के कारण सूची का विरोध करनेवाले विश्वविद्यालय नहीं पहुंच सके और अपनी आपत्ति नहीं दर्ज करा सके. इसलिए अधिकांश लोगों ने ऑनलाईन मीडिया के माध्यम से अपनी शिकायतें दर्ज कराई. विश्वविद्यालय द्वारा पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार आपत्ति दर्ज करनेवालों के नाम के साथ संशोधित मतदाता सूची 7 अक्तूबर को प्रकाशित की जाएगी.
इस बीच यदि मतदाताओं द्वारा सुझाए गए संशोधन को ठीक से दर्ज नहीं किया जाता है, तो उपकुलपति के पास 12 अक्तूबर की दोपहर 2 बजे तक अपील दायर की जा सकती है और सुनवाई के बाद 14 अक्तूबर को सीनेट की अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी.
अमरावती विद्यापीठ की अधिसभा (सीनेट), एकेडेमिक काउंसिल और मैनेजमेंट काउंसिल का कार्यकाल अगस्त के आखिरी महिने में खत्म हो गया है, लेकिन समय पर चुनाव नहीं करा पाने के कारण सभी समितियां वर्तमान में प्रशासकों यानी कुलपतियों के नियंत्रण में काम कर रही है. इस बीच नए विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत सभी प्राधिकारियों की चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और प्राथमिक स्तर पर मतदाता सूची तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button