अमरावतीमुख्य समाचार

बे टिकट मुसाफिरों से 7195 जुर्माना

एसटी निगम ने चलाई मुहिम

* वरुड और चांदूर मार्ग पर सर्वाधिक वसूली
अमरावती/दि.24 – राज्य परिवहन निगम एसटी बस से बिना टिकट यात्रा करने वाले प्रवासियों को निगम ने दंडित किया है. 30 ऐसे बे टिकट मुसाफिर पकडे गये उनसे 7195 रुपए जुर्माना वसूला गया. सबसे ज्यादा मई माह में 2610 रुपए बतौर दंड वसूल किये गये.
* किराये से डबल राशि
एसटी निगम यात्रियों की नियमित जांच करता है. बिना टिकट यात्रा करते पकडे जाने पर उससे टिकट की दोगुणी राशि या 100 रुपए, जो राशि अधिक है वह वसूली जाती है. एसटी निगम ने यात्रियों से बगैर टिकट प्रवास नहीं करने की अपील की है. निगम के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि, अप्रैल से अगस्त के दौरान 30 मुसाफिर बगैर टिकट पकडे गये. हालांकि जनवरी से मार्च दौरान बे टिकट यात्रि नहीं मिला. उस दौरान एसटी कर्मचारियों की हडताल भी चल रही थी.

* वरुड-चांदूर मार्ग पर वसूली
एसटी निगम के अभियान में अमरावती से वरुड मार्ग पर मुफ्त के यात्री सर्वाधिक संख्या में पकडे गये. ऐसे ही अमरावती से चांदूर रेल्वे और धामणगांव रेलवे मार्ग पर भी बिना टिकट प्रवास करने वाले पकडे गये.

* विभाग नियंत्रक का कहना
विभाग नियंत्रक श्रीकांत गभने ने कहा कि, एसटी निगम द्बारा नियमित रुप से टिकट की जांच होती है. गत अगस्त माह तक जिले में 30 यात्रियों को बगैर टिकट पकडा गया. उनसे किराए का दोगुणा जुर्माना वसूला गया.

Related Articles

Back to top button