अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

72 हजार वाहन चालकों पर करोडों का दंड बकाया

हर माह बढ रहा है अनपेड ई- चालान का आंकडा

* डेढ वर्ष में 14 करोड तक पहुंची रकम
अमरावती/दि.29 –ग्रामीण पुलिस दल की जिला यातायात शाखा ने 10 जनवरी से जून तक नियमों का उल्लंघन करनेवाले 98 हजार से अधिक वाहन चालकों को 5 करोड 28 लाख जुर्माना किया. जिसमें से केवल 70 लाख 52 हजार जुर्माना चालकों ने भरा है. 86 प्रतिशत जुर्माना वसूला जाना बाकी है. पुलिस ने बताया कि 72 हजार से अधिक वाहन चालकों पर ई चालान के 4 करोड 58 लाख का दंड बकाया है. हर माह अनपेड चालान का आंकडा बढता जा रहा है. जिससे यातायात संबंधी उपाय योजना करने में मर्यादा आ रही है.
* क्या कहते हैं निरीक्षक
यातायात शाखा के निरीक्षक सतीश पाटिल ने ई चालान का बकाया जुर्माना जल्द भरने का आवाहन वाहन चालकों से किया है. उन्होंने कबूल किया कि अनपेड चालान की राशि 4.58 करोड हैं.
149 चालान धारक पहुंचे कोर्ट
इस बीच वाहन चालकों ने यातायात विभाग में दंड की राशि का भुगतान नहीं किया. जिससे उन पर कोर्ट में मुकदमें किए गये हैं. वाहन धारक कोर्ट में पेश हो रहे हैं. यातायात विभाग का कहना है कि जुर्माना बाकी रहने पर संबंधित चालक का लायसेंस निलंबित किया जा सकता है. उसी प्रकार रद्द भी किया जा सकता है. जुर्माना अदा न करने वाले वाहन चालकों से ग्रामीण यातायात शाखा ने कोर्ट कार्रवाई टालने के लिए शीघ्र भुगतान की अपील की है.
* 1 करोड 78 लाख वसूली
यातायात विभाग ने पिछले वर्ष 2 लाख 12 हजार वाहन चालकों को नियमों के उल्लंघन के कारण 10 करोड 67 लाख रूपए जुर्माना किया. जिसमें से 1करोड 78 लाख रूपए का भुगतान हो चुका है. इस वर्ष की पहली छमाही में अनपेड चालान का आंकडा बढ गया है.

Related Articles

Back to top button